इस राज्य में सीएम समेत 5 बीजेपी उम्मीदवारों की जीत पक्की! विरोध में कोई प्रत्याशी ही नहीं

Election 2024: मुक्तो से मुख्यमंत्री पेमा खांडू, तलिहा से न्यातो डुकोम, सागाली से रातू तेची, ताली से जिक्के ताको और रोइंग विधानसभा क्षेत्र से मुच्चू मीठी निर्विरोध जीत दर्ज करेंगे. बता दें कि इनके खिलाफ कांग्रेस समेत किसी भी राजनीतिक दल ने उम्मीदवार नहीं उतारे हैं.

Arunachal Pradesh Election

बीजेपी उम्मीदवारों की जीत पक्की

Election 2024: अरुणाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले ही कई सीटों पर भाजपा की जीत कन्फर्म हो गई है. मुक्तो से मुख्यमंत्री पेमा खांडू के विरोध में कोई प्रत्याशी खड़ा नहीं हुआ. इसके अलावा चार अन्य सीटों पर भी भाजपा उम्मीदवार के सामने कोई उम्मीदवार खड़ा नहीं हुआ.

जानकारी के मुताबिक, मुक्तो से मुख्यमंत्री पेमा खांडू, तलिहा से न्यातो डुकोम, सागाली से रातू तेची, ताली से जिक्के ताको और रोइंग विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से मुच्चू मीठी निर्विरोध जीत दर्ज करेंगे. बता दें कि इनके खिलाफ कांग्रेस समेत किसी भी राजनीतिक दल ने उम्मीदवार नहीं उतारे हैं.

ये भी पढ़ेंः  ‘यूज एंड थ्रो की पॉलिटिक्स करती है बीजेपी’, वरुण गांधी का टिकट कटने पर बोली कांग्रेस

4 महिलाओं को भाजपा ने दिया टिकट

अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा ने चार महिलाओं को टिकट दिया है. शेरिंग लामू को लूमला, दासांग्लू पुल को हायूलियांग, न्याबी जिनी दिरची को बसार और चकत अबोह को खोंसा पश्चिम सीट से उम्मीदवार बनाया है. बता दें कि राज्य में 19 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे और नतीजे 2 जून को घोषित होंगे.

पिछले चुनाव में BJP को मिली थी इतनी सीटें

अरुणाचल प्रदेश में पिछला विधानसभा चुनाव 2019 में हुआ था. जिसमें भाजपा ने 60 सीटों में से 41 सीटों पर जीत का परचम लहराया था. वहीं, जनता दल यूनाइटेड ने 7, नेशनल पीपल्स पार्टी ने 5, कांग्रेस ने 4 और पीपल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल ने एक और दो सीट निर्दलीय ने जीतीं थी. हालांकि बाद में जनता दल यूनाइटेड के सभी विधायक बीजेपी में शामिल हो गए थे.

ज़रूर पढ़ें