Lok Sabha Election: ‘यूज एंड थ्रो की पॉलिटिक्स करती है बीजेपी’, वरुण गांधी का टिकट कटने पर बोली कांग्रेस

Lok Sabha Election: कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने वरुण और उनकी मां मेनका का इस्तेमाल किया. उन्हें टिकट दिया और सांसद बनाया. अब वरुण का इस्तेमाल नहीं रह गया तो उन्हें दरकिनार किया जा रहा है.

Lok Sabha Election

प्रमोद तिवारी (फाइल फोटो)

Lok Sabha Election: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने वरुण गांधी का टिकट काट दिया है. बीजेपी ने यूपी की पीलीभीत संसदीय सीट से जितिन प्रसाद को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, अब वरुण गांधी का टिकट काटने को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है. कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि बीजेपी यूज एंड थ्रो की पॉलिटिक्स करती है.

कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि बीजेपी ने वरुण और उनकी मां मेनका को गांधी परिवार के खिलाफ इस्तेमाल किया. उन्हें टिकट दिया और सांसद बनाया. अब वरुण का इस्तेमाल नहीं रह गया तो उन्हें दरकिनार किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि यूज एंड थ्रो करने का बीजेपी का इतिहास रहा है. वहीं, वरुण गांधी के कांग्रेस में शामिल होने पर तिवारी ने कहा कि इसका फैसला पार्टी हाईकमान लेगा.

ये भी पढ़ेंः ‘पीलीभीत से मेरा रिश्ता अंतिम सांस तक खत्म नहीं हो सकता’, वरुण गांधी ने जनता को लिखा भावुक पत्र, बोले- मैं आपका था, हूं और रहूंगा

गांधी परिवार लेगा रायबरेली-अमेठी पर फैसला

रायबरेली और अमेठी सीट को लेकर सस्पेंस बरकरार है. इन दोनों सीटों पर गांधी परिवार का सदस्य चुनाव लड़ता रहा है. 2019 के लोकसभा चुनाव में रायबरेली से सोनिया गांधी से जीत दर्ज की थी. जबकि अमेठी से राहुल गांधी को हार का सामना करना पड़ा था. वहीं, अब प्रमोद तिवारी ने रायबरेली और अमेठी सीट को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि यह गांधी परिवार की परंपरागत सीटें है. कांग्रेस पार्टी ने अंतिम फैसला गांधी परिवार पर ही छोड़ दिया है.

ये भी पढ़ेंः राजस्थान से सोनिया गांधी, गुजरात से जेपी नड्डा…निर्विरोध राज्यसभा पहुंचे ये दिग्गज नेता

वरुण गांधी को अबतक नहीं मिली कोई जिम्मेदारी

वरुण गांधी को भाजपा लगातार झटके दे रही है. पहले पार्टी ने पीलीभीत से गांधी का टिकट काट दिया. उसके बाद उन्हें स्टार प्रचारकों की लिस्ट में भी जगह नहीं दी. बता दें कि भाजपा ने योगी सरकार में लोक निर्माण विभाग के मंत्री जितिन प्रसाद को पीलीभीत से प्रत्याशी बनाया है. यहां से पिछले लोकसभा चुनाव में वरुण गांधी ने बड़े अंतर से जीत दर्ज की थी. हालांकि, पार्टी ने इस बार उनका टिकट काट दिया है.

ज़रूर पढ़ें