Vistara Flight Disruptions: विस्तारा की फ्लाइट रद्द होने और देरी पर बड़ा एक्शन, DGCA ने मांगी डिटेल्ड रिपोर्ट

Vistara Flight Disruptions: सोमवार को विस्तारा की लगभग 80 उड़ानें रद्द हुई हैं, जबकि 300 से ज्यादा उड़ानों के शेड्यूल में बदलाव हुआ है

Vistara Disrupte

विस्तारा विवाद (फोटो- सोशल मीडिया)

Vistara Flight Disruptions: विस्तारा एयरलाइंस की कई उड़ानें बीते कुछ दिनों के दौरान रद्द हुई है. इसकी वजह कथित तौर पर नाखुश पायलटों की बीमारी को बताया जा रहा है. नागरिक उड्डयन मंत्रालय की ओर से अब मौजूदा स्थिति पर टाटा समूह की एयरलाइन से विस्तृत रिपोर्ट मांगी गई है. डीजीसीए ने निर्देश जारी करते हुए कंपनी से एयरलाइंस की उड़ान रद्दा होने और रोज हो रही देरी की रिपोर्ट देने के लिए कहा है.

DGCA ने अपने निर्देश में यात्रियों की उन सुविधाओं को फिर से उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है, जो सुविधाएं एयरलाइंस रद्द होने और देरी होने पर यात्रियों को दी जाती है. कुछ दिनों से सुविधाओं में कटौती का आरोप भी कंपनी पर लग रहा है. मंत्रायल से मिली जानकारी के अनुसार नागरिक उड्डयन मंत्री के कार्यालय ने कंपनी को बड़ी संख्या में रद्द हो रही उड़ान और उसमें हो रही देरी पर एक डीटेल रिपोर्ट देने के लिए कहा है.

80 फ्लाइट कैंसिल

मंत्रालय के ओर से विस्तारा कंपनी को जल्द से जल्द अपनी रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया गया है. एक वरिष्ठ अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार मंत्रालय जल्द इस मामले का निदान निकलना चाहता है. फ्लाइट के ट्रैकिंग डेटा के अनुसार, सोमवार को विस्तारा की लगभग 80 उड़ानें रद्द हुई हैं. जबकि 300 से ज्यादा उड़ानों के शेड्यूल में बदलाव हुआ है, वहीं 190 से अधिक देरी से चली हैं.

ये भी पढ़ें: RBI on 2000 Note: मार्केट से अब तक कितने वापस आए दो हजार के नोट, कितना है बाकी, आरबीआई का आया ये अपडेट

वहीं खबर लिखे जाने तक मिली जानकारी के अनुसार विस्तारा ने 25 फ्लाइट कैंसिल की है जबकि 30 फ्लाइट चलाई गई है. सूत्रों की मानें तो विस्तारा के पायलट सोमवार और मंगलवार को काम पर नहीं आए हैं. कथित तौर पर ये पायलट नई वेतन के स्ट्रक्चर को लेकर अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं, जो टाटा समूह की प्रमुख एयरलाइन एयर इंडिया के अनुरूप नहीं है. विस्तारा का एयर इंडिया में विलय होने जा रहा है.

ज़रूर पढ़ें