दूसरे बेटे के जन्म के बाद से क्यों परेशान हैं Sidhu Moosewala के पिता? पंजाब सरकार पर लगाए ये आरोप

Sidhu Moosewala: दिवंगत पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के माता-पिता ने 17 मार्च को अपने दूसरे बेटे को जन्म दिया. इसके बाद से ही मूसेवाला के चाहने वाले के लिए खुशी का माहौल है.

Sidhu Moosewala

सिद्धू मूसेवाला के पिता ने पंजाब सरकार पर लगाया आरोप

Sidhu Moosewala: दिवंगत पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के माता-पिता ने 17 मार्च को अपने दूसरे बेटे को जन्म दिया. इसके बाद से ही मूसेवाला के चाहने वाले के लिए खुशी का माहौल है. इस बीच सिंगर के पिता बलकौर सिंह ने पंजाब के भगवंत मान सरकार पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है. सिद्धू मूसेवाला की हत्या के लगभग 22 महीने बाद बलकौर सिंह और उनकी पत्नी चरण कौर के घर छोडे मूसेवाला ने जन्म लिया है. मंगलवार को एक्स और इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में, बलकौर सिंह ने आरोप लगाया कि पंजाब सरकार बच्चे की “वैधता” पर परिवार से पूछताछ कर रही है.

बलकौर सिंह ने वीडियो संदेश में कहा, “वाहेगुरु के आशीर्वाद के कारण, हमें अपना शुभदीप (सिद्धू मूसेवाला) वापस मिल गया. “हालांकि, सरकार सुबह से ही मुझे परेशान कर रही है, मुझसे बच्चे के दस्तावेज़ प्रस्तुत करने के लिए कह रही है. वे यह साबित करने के लिए मुझसे पूछताछ कर रहे हैं कि यह बच्चा वैध है या नहीं.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए आज से नामांकन शुरू, इन 102 सीटों पर भरा जाएगा पर्चा

बलकौर सिंह ने भगवंत मान से किया आग्रह

दिवंगत गायक के पिता ने वीडियो में आगे कहा कि मैं सरकार, विशेषकर मुख्यमंत्री भगवंत मान से अनुरोध करना चाहता हूं कि जब तक मेरी पत्नी का इलाज नहीं हो जाता. तब तक के लिए मुझे परेशान नहीं किया जाए… मैं यहीं का हूं और आप मुझे पूछताछ के लिए जहां भी बुलाएंगे, मैं आऊंगा…मैं सभी कानूनी कागजात मुहैया कराऊंगा.

पंजाब कांग्रेस प्रमुख ने साधा निशाना

सिद्धू मूसेवाला के पिता के आरोपों पर राज्य के विपक्षी नेताओं ने पंजाब सरकार की आलोचना की. पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने राज्य सरकार से परिवार को परेशान करना बंद करने का आग्रह किया. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उन्होंने लिखा,  भगवंत मान जी आप शायद एकमात्र ऐसे पंजाबी हैं जिन्होंने अभी तक बलकौर सिद्धू जी को उनके नवजात बेटे के जन्म पर बधाई नहीं दी है. अब आपका प्रशासन उन्हें परेशान कर रहा है… आपसे अनुरोध है कि सिद्धू परिवार को परेशान करना बंद करें.

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा ये चौकाने वाला 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने भी कहा कि सिद्धू मूसेवाला के पिता का बयान सुनना “बहुत चौंकाने वाला” था. भाजपा प्रवक्ता आरपी सिंह ने एक्स पर लिखा, “सिद्धू मूसेवाला के पिता का बयान सुनना बहुत चौंकाने वाला है. जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि भगवंत मान का प्रशासन उन्हें बच्चे की वैधता साबित करने के लिए नवजात शिशु के दस्तावेज दिखाने के लिए मजबूर कर रहा है.”

ज़रूर पढ़ें