बलूचिस्तान में बंदूकधारियों ने खनन कर्मियों को गोलियों से भूना, 20 की मौत अन्य 7 घायल

यह घटना पाकिस्तान के दक्षिण-पश्चिम में अशांत बलूचिस्तान प्रांत का बताया जा रहा है। बता दें यह हमला तब हुआ है जब अगले कुछ दिनों में पाकिस्तान की राजधानी में एक प्रमुख सुरक्षा शिखर सम्मेलन से होने वाला है।
Gunmen Attack

पाकिस्तान के बालूचिस्तान में बंदूकधारियों का हमला

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में बंदूकधारियों ने 20 खनन कर्मियों को गोलियों से भून उनकी हत्या कर दी. वहीं अन्य 7 लोग घायल बताए जा रहे हैं. इसकी जानकारी शुक्रवार को एक पुलिस कर्मी ने दी. यह घटना पाकिस्तान के दक्षिण-पश्चिम में अशांत बलूचिस्तान प्रांत का बताया जा रहा है. बता दें यह हमला तब हुआ है जब अगले कुछ दिनों में पाकिस्तान की राजधानी में एक प्रमुख सुरक्षा शिखर सम्मेलन से होने वाला है.

बलूचिस्तान सालों से अशांत प्रांत बना हुआ है. आए दिन यहां से आतंकी हमलों की गूंज सुनाई देती रहती है. एक बार फिर से पाकिस्तान का यह प्रांत गोलियों की आवाज से गूंज उठा है. शुक्रवार को बलूचिस्तान के डुकी जिले में अहले सुबह कोयला खदानों पर आधुनिक हथियारों से लैस आतंकवादियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की. जिसमें 20 खनन कर्मियों की मौत हो गई. जबकि सात अन्य लोगों के घायल होने की बात सामने आ रही है.

बलूचिस्तान में हुए इस हमले को लेकर स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार की सुबह पाकिस्तान के दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में एक साथ कई कोयला खदानों पर आतंकी हमले हुए, जिसमें 20 मजदूर मारे गए और सात अन्य लोग घायल हो गए हैं। घायलों में कई की हालत गंभीर बताई जा रही है.

ग्रेनेड और रॉकेट भी दागे

पुलिस स्टेशन हाउस ऑफिसर हुमायूं खान नासिर ने बलुचिस्तान के मीडिया से बात करते हुए बताया,“हथियारबंद आतंकियों के एक गुट ने भारी हथियारों का इस्तेमाल करते हुए डुकी इलाके के जुनैद कोल कंपनी की कई खदानों पर हमला कर दिया. आतंकियों ने खदानों पर ग्रेनेड और रॉकेट भी दागे हैं.”

 

खदानों में लगाई आग

जिले के राजनीतिक प्रमुख हाजी खैरुल्लाह नासिर ने मीडिया को बताया कि इस घटना को अज्ञात हमलावरों ने अंजाम दिया है. हमलावरों ने हैंड ग्रेनेड से कम से कम 10 कोयला खदानों को निशाना बनाया। जिस कारण अंदर काम कर रहे मजदूर वहां फंस गए और मारे गए.

आतंकियों ने भागने से पहले खदानों और मशीनों में आग लगा दी. हमलावरों ने खदान पर पहले कब्जा किया. फिर कोयले की खान में काम कर रहे मजदूरों को इकट्ठा किया और सभी को गोली मार दी. हमले में घायल मजदूरों और शवों को पास के अस्पताल में ले जाया गया है. हालांकि अभी तक इस हमले की जिम्मेदारी किसी भी गुट ने नहीं ली हैं.

यह भी पढ़ें: “हम शांति प्रिय देश, यह सदी भारत…”, आसियान शिखर सम्मेलन में PM मोदी का दुनिया को संदेश

 

ज़रूर पढ़ें