Lok Sabha Election: हरियाणा में BJP को बड़ा झटका, पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह ने पत्नी संग पार्टी को कहा अलविदा, कांग्रेस में होंगे शामिल

Lok Sabha Election 2024: मंगलवार को दिल्ली में पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह(Birendra Singh) के साथ जींद से काफी संख्या में लोग कांग्रेस पार्टी में शामिल होंगे.
Lok Sabha Election 2024, Lok Sabha Election, Birendra Singh

पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर देश में राजनीतिक हलचल तेज है. नेताओं की ओर से दल-बदल भी देखने को मिल रहा है. इस बीच हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है. पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह ने अपनी पत्नी प्रेमलता के साथ भारतीय जनता पार्टी का दामन छोड़ दिया है. मंगलवार को दिल्ली में पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह के साथ जींद से काफी संख्या में लोग कांग्रेस पार्टी में शामिल होंगे.

जींद की राजनीतिक पर पड़ सकता है प्रभाव

प्राप्त जानकारी के मुताबिक पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह के साथ सभी लोग मंगलवार की सुबह दिल्ली के लिए रवाना होंगे. दिल्ली में पूरे दल-बल के साथ ही कांग्रेस की सदस्यता लेंगे. आज इसी कड़ी में जींद में अधिक से अधिक लोगों को दिल्ली ले जाने के लिए बैठकों का दौर चलता रहा. BJP नेता बीरेंद्र सिंह के कांग्रेस में शामिल होने से जींद की राजनीतिक पर काफी प्रभाव पड़ सकता है.

पिछली केंद्र सरकार में बनाए गए थे मंत्री

बताते चलें कि चौधरी बीरेंद्र सिंह हरियाणा के उचाना से पांच बार जीतकर विधायक चुने जा चुके हैं. वह 1977 से 82, 1982 से 84 1991 से 1996, 1996 से 2000 तथा 2005 से 2009 तक विधायक चुने गए हैं. साथ ही वह तीन बार कैबिनेट मंत्री का पद भी संभाल चुके हैं. वहीं उन्होंने तीन बार सांसद के रूप में भी कार्य किया है. पिछली केंद्र सरकार में उन्हें केंद्र में मंत्री भी बनाया गया था.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: रायबरेली और अमेठी में कांग्रेस कब करेगी प्रत्याशियों का ऐलान? जानिए कैसे वायनाड से जुड़ी है पार्टी की रणनीति

बीरेंद्र सिंह पहले छोड़ चुके हैं BJP

मालूम हो कि बीरेंद्र सिंह के बेटे बृजेंद्र सिंह 2019 लोकसभा चुनाव में हिसार से BJP के टिकट पर सांसद चुने गए थे. वह भी BJP छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं. बीरेंद्र सिंह भी मंगलवार को दिल्ली में कांग्रेस में आधिकारि तौर पर शामिल हो जाएंगे. अब ऐसे में कहा जा रहा है कि इससे जींद जिले की पांचों विधानसभा सीटों के साथ पूरे हरियाणा की राजनीति पर इसका असर देखने को मिल सकता है.

ज़रूर पढ़ें