Lok Sabha Election 2024: अभिषेक बनर्जी के हेलीकॉप्टर पर IT की छापेमारी, TMC ने कहा- अपनाएंगे कानूनी रास्ता

Lok Sabha Election 2024: TMC ने दावा किया कि आयकर विभाग के अधिकारियों(IT) ने TMC सांसद अभिषेक बनर्जी(Abhishek Banerjee) के हेलीकॉप्टर की तलाशी ली है.
Abhishek Banerjee, Lok Sabha Election

अभिषेक बनर्जी के हेलीकॉप्टर पर IT की छापेमारी

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण के मतदान में अब सिर्फ 4 दिन बचे हैं. इसके लिए देशभर में सियासत उबाल पर है. इस बीच तृणमूल कांग्रेस(Trinamool Congress) ने दावा बड़ा दावा किया है. पार्टी ने कहा कि रविवार, 15 अप्रैल को आयकर विभाग के अधिकारियों(IT) ने TMC सांसद अभिषेक बनर्जी(Abhishek Banerjee) के हेलीकॉप्टर की तलाशी ली है.

‘हेलीकॉप्टर को अवैध रूप से जब्त करने की धमकी’

TMC के एक बयान के मुताबिक, आयकर विभाग की टीम ने उनके हेलीकॉप्टर पर छापा मारा और तलाशी ली. साथ ही TMC सांसद के सुरक्षाकर्मियों को भी रोका गया और उनके सभी बैगों को भी खोलकर तलाशी ली गई. इसके अलावा हेलीकॉप्टर के हर कोने की गहन तलाशी ली गई. TMC सूत्रों के मुताबिक जब अभिषेक बनर्जी के सुरक्षाकर्मियों ने कारण पूछा, तो अधिकारियों ने बहस की और हेलीकॉप्टर को अवैध रूप से जब्त करने की धमकी भी दी. अभिषेक बनर्जी ने भी इसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर पोस्ट किया. अभिषेक बनर्जी ने चुनाव आयोग, NIA और भारतीय जनता पार्टी को मेंशन करते हुए लिखा, आज मेरे हेलीकॉप्टर की तलाशी ली गई.

BJP परेशान है इसलिए ऐसा कर रही- कुणाल घोष

अभिषेक बनर्जी ने कहा कि उन्हें कुछ नहीं मिला. जमींदार अपनी पूरी ताकत लगा सकते हैं, लेकिन बंगाल की प्रतिरोध भावना कभी नहीं हिलेगी. TMC नेता कुणाल घोष ने भी BJP पर निशाना साधा और कहा कि वह बौखला गए हैं. उन्होंने कहा कि अभिषेक बनर्जी के हेलीकॉप्टर का ट्रायल रन हो रहा था. आयकर विभाग के अधिकारियों ने तलाशी ली और जब पूछा गया कि ऐसा क्यों किया जा रहा है, तो उन्होंने कहा कि वह इसे रोक सकते हैं या देरी कर सकते हैं. उनको हेलीकॉप्टर में कुछ नहीं मिला. BJP परेशान है इसलिए ऐसा कर रही है. अब पार्टी का कहना है कि वह इस पर कानूनी कार्रवाई करेंगे.

यह भी पढ़ें: PM Modi Interview: ‘इलेक्ट्रोल बॉन्ड का 63 फीसदी पैसा विपक्ष के पास’, चुनावी बॉन्ड के सवाल पर पीएम मोदी का जवाब

हेलीकॉप्टर में केवल दो सुरक्षाकर्मी मौजूद- IT

TMC के दावे के बाद आयकर विभाग के सूत्रों ने भी दावा किया कि तलाशी जैसी कोई कार्रवाई नहीं की गई थी. उस समय टीएमसी नेता हेलीकॉप्टर में मौजूद भी नहीं थे. उन्होंने बताया कि हेलीकॉप्टर के आने की सूचना एयर ट्रैफिक कंट्रोल से मिली, आवश्यक जानकारी एकत्र करने के बाद विभाग के अधिकारी पहुंचे. उस समय हेलीकॉप्टर में केवल दो सुरक्षाकर्मी मौजूद थे. इससे एक दिन पहले एक ‘X’ पोस्ट में TMC ने कहा कि सोमवार को पूर्वी मेदिनीपुर जिले के हल्दिया में अभिषेक बनर्जी की यात्रा के लिए बेहाला फ्लाइंग क्लब में हेलीकॉप्टर की टेस्टिंग चल रही थी और उसी वक्त आयकर विभाग के अधिकारियों की एक टीम पहुंची और इसकी तलाशी ली गई.

ज़रूर पढ़ें