Lok Sabha Election: चुनाव सिर पर, कांग्रेस को फिर लगा झटका, कमल नाथ के खास दीपक सक्सेना BJP में हुए शामिल

Lok Sabha Election 2024: 21 मार्च को उनके बेटे अजय सक्सेना के BJP में शामिल होने के बाद दीपक सक्सेना ने कांग्रेस पार्टी की सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था.
Lok Sabha Election, Lok Sabha Election 2024, Deepak Saxena

दीपक सक्सेना सीएम मोहन की मौजूदगी में BJP में हुए शामिल

Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव सिर पर हैं. वहीं कांग्रेस की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं. इसी क्रम में मध्य प्रदेश में कांग्रेस को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ के खास माने जाने वाले दीपक सक्सेना शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी में हो गए. 21 मार्च को उनके बेटे अजय सक्सेना के BJP में शामिल होने के बाद दीपक सक्सेना ने कांग्रेस पार्टी की सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने आज मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की मौजूदगी में अपने समर्थकों के साथ BJP की सदस्यता ली है.

‘वर्तमान में मैं अपने दायित्वों का पालन नहीं कर सकूंगा’

मालूम हो कि दीपक सक्सेना ने 21 मार्च को कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. इस दौरान उन्होनें शीर्ष नेताओं को एक चिट्ठी भी लिखी थी. जिसमें लिखा, ‘मैं साल 1974 से कांग्रेस का सदस्य रहा हूं. साल 1990 से सात बार विधानसभा का चुनाव लड़ा. एमपी कांग्रेस कमेटी में दिग्विजय सिंह के साथ पांच साल तक सह सचिव पद पर रहा हूं. वर्तमान परिस्थितियों में मैं अपने दायित्वों का पालन नहीं कर सकूंगा. इसलिए मैं विधायक प्रतिनिधि और संगठन के सभी पदों से इस्तीफा दे रहा हूं.’

सात बार विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं दीपक सक्सेना

बता दें कि दीपक सक्सेना 1974 से कांग्रेस के सदस्य थे. सात बार विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं. मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी में दिग्विजय सिंह के साथ पांच साल तक सह सचिव पद पर रहे.दीपक पूर्व मंत्री भी रहे है और अब उन्होंने व्यक्तिगत परेशानियों को कारण बताकर कांग्रेस पार्टी से त्यागपत्र दे दिया. रोहना कला में अच्छा प्रभाव रखने वाले अजय सक्सेना के इस्तीफे कांग्रेस में हड़कंप का माहौल देखा जा रहा है. क्योंकि, अजय सक्सेना रोहना और गुरैया क्षेत्र में अच्छा प्रभाव रखते हैं. ऐसे में उनका इस्तीफा कांग्रेस के लिए खतरे की घंटी साबित हो सकती है.

ज़रूर पढ़ें