Lok Sabha Election: संजय दत्त की बहन प्रिया दत्त कांग्रेस को कह सकती हैं अलविदा, इस पार्टी में जाने की अटकलें तेज

Maharashtra Lok Sabha Election 2024: अशोक चव्हाण, बाबा सिद्दीकी और मिलिंद देवड़ा के अब प्रिया दत्त(Priya Dutt ) का नाम भी उन नेताओं में शामिल हो सकता हैं. जिन्होंने लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका दिया है.
Lok Sabha Election 2024, Maharashtra Lok Sabha Election 2024, sanjay dutt sister Priya Dutt

संजय दत्त की बहन प्रिया दत्त

Maharashtra Lok Sabha Election 2024: लोकसभा के चुनावों का बिगुल बज चुका है. वहीं सभी राजनीतिक दलों की हलचल तेज हो गई है. वहीं महाराष्ट्र में कांग्रेस की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं. सूचना है कि कांग्रेस नेता प्रिया दत्त कांग्रेस छोड़कर शिवसेना शिंदे गुट का दामन थाम सकती हैं. बता दें कि प्रिया दत्त दिवंगत अभिनेता और कांग्रेस नेता सुनील दत्त की बेटी और एक्टर संजय दत्त की बहन हैं. अशोक चव्हाण, बाबा सिद्दीकी और मिलिंद देवड़ा के अब प्रिया दत्त(Priya Dutt ) का नाम भी उन नेताओं में शामिल हो सकता हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका दिया है.

शिवसेना-शिंदे गुट बना सकती है उम्मीदवार

बताते चलें कि प्रिया दत्त साल 2009 में मुंबई उत्तर मध्य सीट से बतौर कांग्रेस(Congress) प्रत्याशी सांसद चुनी गई थी. इसके बाद साल 2014 और 2019 में वह भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार पूनम महाजन से सामने हार गई थी. जानकार सूत्रों से मिले संकेतों के अनुसार प्रिया दत्त शिवसेना- शिंदे गुट से जुड़ सकती हैं. वहीं शिवसेना भी उन्हें उत्तर मध्य सीट से उम्मीदवार भी बना सकती है. हालांकि प्रिया दत्त पिछले पांच सालों से राजनीति में ज्यादा सक्रिय नहीं रही हैं. पिछले 5 सालों में उन्होंने कांग्रेस के कार्यक्रमों में बहुत कम ही हिस्सा लिया है.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: NDA में शामिल हो सकते हैं राज ठाकरे, दिल्ली रवाना हुए MNS प्रमुख, देवेन्द्र फडणवीस भी पहले से मौजूद

BJP ने 20 सीटों पर उम्मीदवारों का किया ऐलान

लोकसभा चुनाव का शंखनाद हो चुका है. ऐसे में जहां एक ओर BJP ने अपने सहयोगी दलों के साथ चुनावी मैदान में है. साथ ही पार्टी ने 20 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान भी कर दिया है. वहीं दूसरी ओर कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों का ऐलान अभी तक नहीं किया है. ‘INDI’ गठबंधन में शामिल दलों की अभी सीट शेयरिंग पर बात चल रही है. ऐसे में दिग्गज नेताओं अशोक चव्हाण, बाबा सिद्दीकी और मिलिंद देवड़ा के बाद प्रिया दत्त का कांग्रेस से अगल होना पार्टी के लिए आगामी चुनाव में बड़ा डेंट साबित हो सकता है.

ज़रूर पढ़ें