SP Candidate List: लोकसभा चुनाव के लिए सपा की एक और लिस्ट जारी, बिजनौर से बदला प्रत्याशी, मुरादाबाद से इस दिग्गज नेता को टिकट

SP Candidate List: सपा ने बिजनौर से एक बार फिर से अपना प्रत्याशी बदल दिया है. बिजनौर से यशवीर सिंह की जगह पार्टी ने दूसरा उम्मीदवार उतारा है.

Samajwadi Party Chief Akhilesh Yadav, SP Candidate List

सपा प्रमुख अखिलेश यादव

SP Candidate List for Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव के लिए बिगुल बज चुका है. चुनाव आयोग की ओर से तारीखों की ऐलान के बाद से सभी सियासी दलों की चुनावी गतिविधियां तेज हो गई हैं. इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की एक और लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में सपा ने बिजनौर से एक बार फिर से अपना प्रत्याशी बदल दिया है. बिजनौर से यशवीर सिंह की जगह दीपक सैनी को टिकट दिया है. वहीं मुरादाबाद से एसटी हसन पर एक बार फिर से सपा ने भरोसा जताया है.

तीसरी बार चुनाव लड़ेंगे एसटी हसन

बता दें कि यशवीर सिंह दलित समुदाय से आते है और नगीना लोकसभा से पूर्व सांसद भी रह चुके हैं. इससे पहले उन्हें पार्टी ने बिजनौर की सामान्य सीट से प्रत्याशी घोषित किया था. वहीं मुरादाबाद से सपा प्रत्याश एसटी हसन पेशे से चिकित्सक हैं. 2019 लोकसभा चुनाव में उन्होंने BJP प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह को 97 हजार वोटों से हराया था. हालांकि, 2014 के लोकसभा चुनाव में वह सर्वेश सिंह से चुनाव हार गए थे. बता दें कि एसटी हसन लगातार तीसरी बार लोकसभा चुनाव मैदान में उतर रहे हैं.

20 मार्च को जारी हुई थी एक और लिस्ट

वहीं इससे पहले समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर 20 मार्च को अपनी एक और लिस्ट जारी की थी. सपा की ओर से 6 नामों की घोषणा की गई थी. इसमें जिसमें संभल से जियाउर्रहमान बर्क को उम्मीदवार बनाया गया है. वहीं बागपत से मनोज चौधरी को टिकट दिया गया है. गौतमबुद्ध नगर से राहुल अवाना, पीलीभीत से भगवत सरन गंगवार, घोसी से राजीव राय को मैदान में उतारा गया है.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: सपा ने छह और उम्मीदवारों की सूची की जारी, जानें कहां से किसे मिला टिकट

अब तक 38 उम्मीदवारों की घोषणा

इस नई लिस्ट के साथ-साथ समाजवादी पार्टी की ओर से अब तक उम्मीदवारों की कुल पांच लिस्ट सामने आ चुकी है. सपा की पहली लिस्ट 30 जनवरी को जारी की गई थी. इसके बाद पार्टी ने 19 फरवरी को दूसरी, 20 फरवरी को तीसरी और 15 मार्च को चौथी सूची जारी की. अब रविवार, 24 मार्च को पांचवीं लिस्ट भी सामने आई है. ऐसे में एब तक अखिलेश यादव ने लोकसभा गुवाई वाली समाजवादी पार्टी अब तक 38 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है.

ज़रूर पढ़ें