इंडिया अलायंस की ओर से PM पद का चेहरा होंगे अरविंद केजरीवाल? दिल्ली सीएम ने दिया ये जवाब

Lok Sabha Election 2024: बीती 10 मई को दिल्ली की तिहाड़ जेल से अंतरिम जमानत पर बाहर आए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लगातार चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं.
Arvind Kejriwal

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल

Lok Sabha Election 2024: बीती 10 मई को दिल्ली की तिहाड़ जेल से अंतरिम जमानत पर बाहर आए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लगातार चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं. आज रविवार (12 मई) को उन्होंने अपनी आम आदमी पार्टी (आप) की तरफ से लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 10 गारंटियां जारी कीं, जिसमें स्कूल और अस्पताल बनाने की गारंटी भी शामिल है. इस दौरान अरविंद केजरीवाल से पूछा गया कि इन गारंटियों की घोषणा करने से पहले अपने सहयोगी गठबंधन इंडिया के नेताओं से सलाह मशवरा किया था.

इस सवाल के जवाब में दिल्ली के सीएम ने कहा कि इतना समय नहीं था. हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि उन्हें नहीं लगता कि इंडिया गठबंधन के किसी सहयोगी को स्कूल और अस्पताल बनने से कोई समस्या होगी. वहीं पीएम के रेस में केजरीवाल के नाम पर उन्होंने कहा कि वो नहीं हैं. उन्होंने इतना जरूर कहा कि अगर उनके गठबंधन वाली सरकार बनती है तो वो ये जरूर सुनिश्चित करेंगे कि आम आदमी पार्टी की ओर से जिन भी गारंटियों की घोषणा की गई है वो पूरी हों.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election: ‘मैं बुलडोजर नीति का विरोधी’, बृजभूषण शरण का बड़ा बयान, बोले- इसकी नाराजगी भी झेल रहा हूं

किसकी गारंटी विश्वास करेगी जनता?

उन्होंने कहा, “ये 10 गारंटियां नए भारत का विजन हैं. ये पिछले 75 सालों में हो जाना चाहिए था लेकिन नहीं हो सका. कुछ काम ऐसे होते हैं जिनके बिना कोई भी देश शक्तिशाली नहीं बन सकता. ये काम युद्ध स्तर पर किए जाएंगे.” आप नेता ने कहा कि लोगों को यह तय करना होगा कि वे मोदी की गारंटी पर विश्वास करना चाहते हैं या केजरीवाल की गारंटी पर.

उन्होंने कहा, “हमने पिछले चुनावों से पहले घोषित की गई सभी गारंटी पूरी कर दी हैं. मोदीजी अगले साल रिटायर हो जाएंगे. उसके बाद उनकी गारंटी कौन पूरी करेगा, इस पर कोई स्पष्टता नहीं है लेकिन केजरीवाल यहां रहने के लिए है, इसलिए मैं सुनिश्चित करूंगा कि केजरीवाल की गारंटी पूरी हो.”

केजरीवाल ने दी 10 गारंटी

बता दें कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर लोकसभा चुनाव के लिए लोगों को 10 गारंटी दीं. इस दौरान सीएम केजरीवाल ने कहा कि मेरी गिरफ्तारी की वजह से इसमें थोड़ी देरी हो गई, लेकिन अभी भी कई चरणों का चुनाव बाकी है. उन्होंने कहा कि ये केजरीवाल की गारंटी है तो मैं ये गारंटी लेता हूं कि इंडिया ब्लॉक की सरकार बनने के बाद इन्हें पूरा करवाउंगा. ये गारंटी भारत का विजन हैं. उन्होंने कहा कि आजकल देश में मोदी की गारंटी की चर्चा चल रही है. देश तय करे कि मोदी या केजरीवाल, किसकी गारंटी पर विश्वास करना है.

ज़रूर पढ़ें