असदुद्दीन ओवैसी ने BJP के ‘पुराने दोस्त’ से मिलाया हाथ, कहा- विधानसभा चुनाव के लिए भी जारी रहेगा गठबंधन, CAA-NRC पर कोई समझौता नहीं

असदुद्दीन ओवैसी ने तमिलनाडु के मुख्य विपक्षी दल ऑल इण्डिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम के साथ गठबंधन का ऐलान किया है.
Lok Sabha Election

असदुद्दीन ओवैसी ने BJP के ‘पुराने दोस्त’ से मिलाया हाथ

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के मद्देजनर देश में सियासी सरगर्मी बढ़ गई है. तमाम राजनीतिक दल जोरों-शोरों से चुनाव की तैयारियों में जुटे हैं. इस बीच ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिममीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी के एक पूर्व सहयोगी दल से हाथ मिला लिया है.

असदुद्दीन ओवैसी ने शनिवार को तमिलनाडु के मुख्य विपक्षी दल ऑल इण्डिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) के साथ गठबंधन का ऐलान किया है. उन्होंने सोशल मीडिया मंच X पर लिखा, “AIADMK ने बीजेपी के साथ गठबंधन करने से इनकार कर दिया है और भविष्य में उसके साथ कभी गठबंधन नहीं करने की प्रतिबद्धता जताई है. साथ ही यह भी आश्वासन दिया है कि वह सीएए, एनपीआर और एनआरसी का विरोध करेगा. इसलिए, AIMIM आगामी लोकसभा चुनाव में AIADMK को अपना समर्थन देती है. हमारा गठबंधन विधानसभा चुनाव के लिए भी जारी रहेगा.”

ये भी पढ़ेंः ‘दीदी’ के कार्यकर्ताओं से उलझे अधीर रंजन चौधरी! TMC ने VIDEO जारी कर साधा निशाना

बता दें कि बीजेपी और AIADMK ने 2019 का लोकसभा चुनाव और 2021 का तमिलनाडु विधानसभा चुनाव मिलकर लड़ा था. दोनों दलों के बीच कड़वाहट पिछले साल सितंबर में आई थी. AIADMK ने तमिलनाडु बीजेपी पर जानबूझकर अन्नादुरई, जयललिता और पलानीस्वामी को बदनाम करने का आरोप लगाते हुए एनडीए से नाता तोड़ लिया था.

कोयंबटूर से चुनाव लड़ेंगे अन्नामलाई

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष के. अन्नामलाई कोयंबटूर से चुनाव लड़ेंगे. वहीं, दक्षिण चेन्नई से तमिलिसाई सौंदर्यराजन, चेन्नई सेंट्रल से विनोज पी. सेल्वम, कृष्णागिरी से सी. नरसिम्हन, पेरम्बलूर से टी. आर. परिवेन्धर, वेल्लोर से ए. सी. शनमुगम, तिरुवन्नामलाई से ए. अश्वथमन, नमक्कल से केपी रामालिंगम, तिरुवल्लुर (एससी) से पॉन.वी.बालगनपति, चेन्नई नॉर्थ से आर.सी पॉल कनगराज,तिरुप्पुर से ए.पी.मुरुगनंदम, पोल्लची से के. वसंतराजन, करूर से वी.वी. सेंथिलनाथन, शिवगंगा से डॉ. देवनाथन यादव, मदुरै से प्रोफेसर रामा श्रीनिवासन, चिदंबरम (एससी) से पी. कार्तिययिनी, नागपत्तिनम (एससी) से एसजीएम रमेश, थंजुवर से एम. मुरुगनंदनम, विरुधुनगर से राधिका सरथकुमार और तेनकासी (एससी) से बी.जॉन पांडियन को बीजेपी ने टिकट दिया है.

तमिलनाडु में कब डाले जाएंगे वोट?

बता दें कि देश में सात चरणों (19 अप्रैल, 26 अप्रैल, 7 मई, 13 मई, 20 मई, 25 मई और 1 जून) में वोटिंग होगी. वहीं, तमिलनाडु की सभी 39 लोकसभा सीटों पर पहले चरण यानी 19 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. जबकि मतगणना 4 जून को होगी.

ज़रूर पढ़ें