Lok Sabha Election: नीतीश सरकार में दो मंत्रियों के बच्चे चुनाव में आमने-सामने, बेटे के प्‍यार में पड़े प‍िता को CM ने दी चेतावनी

Lok Sabha Election 2024: समस्‍तीपुर लोकसभा सीट पर नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल- यूनाइटेड के दो मंत्रियों के बच्चे चुनावी मैदान में आमने-सामने हैं.
Lok Sabha Election

नीतीश सरकार में दो मंत्रियों के बच्चे चुनाव में आमने-सामने, बेटे के प्‍यार में पड़े प‍िता को CM ने दी चेतावनी

Lok Sabha Election 2024: बिहार में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज है. बिहार के समस्‍तीपुर लोकसभा सीट पर चुनावी लड़ाई द‍िलचस्‍प हो गई है. चुनाव प्रचार को लेकर समस्तीपुर लोकसभा सीट जबरदस्त चर्चा में है. चर्चा का कारण है कि इस सीट पर नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल- यूनाइटेड के दो मंत्रियों के बच्चे चुनावी मैदान में आमने-सामने हैं. नीतीश सरकार के मंत्री अशोक चौधरी की बेटी शांभवी चौधरी को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(NDA) के घटक दल चिराग पासवान की पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी- रामविलास से टिकट मिला है, तो दूसरी ओर नीतीश सरकार के ही एक और मंत्री महेश्वर हजारी के बेटे सन्नी हजारी को कांग्रेस से चुनावी मैदान में हैं.

नीतीश कुमार के एक बयान गरमाई सियासत

ऐसे में नीतीश सरकार के मंत्री महेश्वर हजारी के ऊपर आरोप लग रहा है कि वह चोरी-चुपके बेटे सन्नी हजारी का प्रचार कर रहे हैं. बता दें कि, अभी तक इस आरोप की सच्‍चाई सामने नहीं आई है. लेक‍िन, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एक बयान से इसे जोड़कर देखा जा रहा है. दरअसल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समस्तीपुर की एक रैली में साफ तौर पर कह चुके हैं कि गड़बड़ी करने वालों को चुनाव के बाद मुक्त कर दिया जाएगा. हालांकि, इस दौरान उन्होंने मंत्री महेश्वर हजारी का नाम नहीं दिया, लेकिन माना जा रहा है कि उनका इशारा महेश्वर हजारी की ओर ही था.

यह भी पढ़ें: मुस्लिम आरक्षण के मुद्दे पर दो धड़ों में बंटा विपक्ष! लालू ने की वकालत तो कांग्रेस ने अपनाई संविधान की राह

रात में लोगों से मिलते-जुलते हैं महेश्वर हजारी

गौरतलब है कि, समस्तीपुर सीट पर महेश्वर हजारी परिवार का राजनीतिक प्रभाव ज्यादा माना जाता है, जिससे इस सीट पर महागठबंधन का दावा भी काफी मजबूत माना जा रहा है. दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी पूरी ताकत लगा रहे हैं. ऐसे में दोनों मंत्रियों के आमने-सामने होने की वजह से समस्तीपुर लोकसभा सीट पर चुनावी लड़ाई जबरदस्त हो गई है. स्थानीय मीडिया के मुताबिक महेश्वर हजारी पर्दे के पीछे चुनाव प्रचार की कमान संभाले हुए हैं. कहा जा रहा है कि सन्नी हजारी दिनभर चुनाव प्रचार करते हैं और महेश्वर हजारी अपने बेटे के चुनाव के सिलसिले में रात में लोगों से मिलते-जुलते हैं.

ज़रूर पढ़ें