Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले चिराग पासवान को बड़ा झटका, 22 नेताओं ने पार्टी से दिया इस्तीफा

Bihar Lok Sabha Election 2024: 40 लोकसभा सीटों में से 5 सीटों पर चुनाव लड़ रही LJP-R में चिराग पासवान(Chirag Paswan) से नाराज करीब दो दर्जन पार्टी कार्यकर्ताओं ने इस्तीफा दे दिया है.

Chirag Paswan, Lok Sabha Election

LJP-R चीफ चिराग पासवान

Bihar Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर देश में सियासी हलचल देखने को मिल रही है. वहीं बिहार में सियासयत उबाल पर है. पूर्णिया में पप्पू यादव की दावेदारी को लेकर राष्ट्रीय जनता दल औक कांग्रेस के बीच टकराव की स्थिति देखने को मिल रही है, तो वहीं भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में शामिल चिराग पासवान(Chirag Paswan) की पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी-रामविलास में भगदड़ जैसे हालात बन गए हैं. 40 लोकसभा सीटों में से 5 सीटों पर चुनाव लड़ रही LJP-R में चिराग पासवान से नाराज करीब दो दर्जन पार्टी कार्यकर्ताओं ने इस्तीफा दे दिया है. इनमें राष्ट्रीय और प्रदेश स्तर के पदाधिकारी शामिल हैं. नेताओं ने चिराग पर गंभीर आरोप भी लगाया है

वीना देवी को फिर से टिकट देने पर भी नाराजगी

दरअसल, बुधवार को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के चयन से पार्टी के कार्यकर्ता नाराज हो गए. इसी कारण से नाराज पार्टी के 22 राष्ट्रीय और प्रदेश पदाधिकारियों ने इस्तीफा दे दिया. प्राप्त जानकारी के मुताबिक पार्टी के वफादार नेताओं-कार्यकर्ताओं की जगह बाहरी नेताओं को उम्मीदवार बनाए जाने के चिराग पासवान के फैसले से नाराजगी शुरू हुई है. बताया यह भी जा रहा है कि बागी सांसद वीना देवी को वैशाली से फिर उम्मीदवार बनाए जाने से नेताओं-कार्यकर्ताओं में रोष है.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: नीतीश सरकार से लोग नाराज और पीएम मोदी से खुश, जानिए किसे इस बार प्रधानमंत्री बनाना चाहती है बिहार की जनता

राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रेणु कुशवाहा ने भी छोड़ी पार्टी

जानकारी के मताबिक चिराग पासवान की पार्टी LJP-R छोड़ने वाले नेताओं में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रेणु कुशवाहा, राष्ट्रीय महासचिव सतीश कुमार, प्रदेश संगठन सचिव ई रविन्द्र सिंह, मुख्य संगठन विस्तारक अजय कुशवाहा, प्रदेश उपाध्यक्ष संजय सिंह, प्रदेश महासचिव राजेश दांगी और कई अन्य नेता शामिल हैं. इन सभी नेताओं पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. इतना ही नहीं इस्तीफा देने वाले नेताओं ने चिराग पासवान पर टिकट बेचने तक का आरोप लगा दिया है.

हाजीपुर से चुनाव लड़ेंगे चिराग पासवान

बताते चलें कि कुछ दिनों पहले ही चिराग पासवान की पार्टी ने NDA के साथ गठबंधन के तहत मिली पाचों सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था. पार्टी की ओर से जारी लिस्ट में हाजीपुर से चिराग पासवान, वैशाली से मौजूदा सांसद वीणा सिंह, जमुई से अरुण भारती, समस्तीपुर से शांभवी चौधरी और खड़गिया से राजेश वर्मा को मैदान में उतारा गया है.

ज़रूर पढ़ें