Vistaar NEWS

Bihar Politics: बाहुबली नेता अनंत सिंह को राहत, 15 दिनों की पैरोल पर जेल से निकले बाहर

बाहुबली नेता अनंत सिंह (फाइल फोटो)

Bihar Politics: लोकसभा चुनाव के बीच बिहार के बाहुबली नेता अनंत सिंह उर्फ छोटे सरकार पैरोल पर जेल से बाहर आ गए हैं. मुंगेर लोकसभा सीट पर खासा प्रभाव रखने वाले अनंत सिंह की रिहाई से जनता दल यूनाइटेड को फायदे की उम्मीद है. बता दें कि यहां से जेडीयू के कद्दावर नेता ललन सिंह चुनाव लड़ रहे हैं. मुंगेर में चौथे चरण के तहत 13 मई को वोट डाले जाने हैं.

जानकारी के मुताबिक, पटना की बेऊर जेल में सजा काट रहे मोकामा से पूर्व विधायक अनंत सिंह को नीतीश सरकार के गृह मंत्रालय ने पुश्तैनी जमीन जायदात के बंटवारे के लिए 15 दिनों की पैरोल पर रिहा करने का निर्देश दिया है.  उन्हें 2022 में एमपी- एमएलए कोर्ट ने एके-47, जिंदा कारतूस व हैंड ग्रेनेड मामले में दस वर्ष की सजा सुनाई थी.

2019 में ललन सिंह के खिलाफ ठोकी थी ताल

पिछले लोकसभा चुनाव में बिहार की मुंगेर सीट पर जेडीयू नेता ललन सिंह और अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी के बीच टक्कर हुई थी. तब ललन सिंह ने जीत का परचम लहराया था. वहीं, अनंत सिंह को सजा हुई तो उनकी विधायकी चली गई, तब मोकामा सीट पर हुए उपचुनाव में राजद के टिकट पर नीलम देवी ने जीत दर्ज की थी. हालांकि 2024 में वह भाजपा नीत एनडीए की ओर आ गईं.

ये भी पढ़ेंः चाचा और भाई पर फूटा चिराग पासवान का गुस्सा, लगा दिया बड़ा आरोप, अब क्या करेंगे पशुपति पारस?

बता दें कि मुंगेर से लालू यादव की राजद ने कुख्यात गैंगस्टर रहे अशोक महतो की पत्नी अनीता देवी को टिकट दिया है. राजनीतिक जानकारों का मानना है कि अनंत सिंह के बाहर आने से जनता दल यूनाइटेड की राह आसान हो जाएगी.

Exit mobile version