BJP Candidate List: यूपी की 13 सीटों के लिए BJP की लिस्ट जारी, वरुण गांधी और संघमित्रा मौर्य का कटा टिकट, पीलीभीत से जितिन प्रसाद होंगे उम्मीदवार

BJP Candidate List: उत्तर प्रदेश में BJP ने 13 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है. पार्टी ने बरेली, बदायूं और पीलीभीत से मौजूदा सांसदों का टिकट काट दिया है.

BJP Candidate List, UP BJP Candidate List, Lok Sabha Election 2024

यूपी BJP लिस्ट जारी

BJP Candidate List for Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव के लिए बिगुल बज चुका है. चुनाव आयोग की ओर से तारीखों की ऐलान के बाद से सभी सियासी दलों की चुनावी गतिविधियां तेज हो गई हैं. इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश समेत 14 राज्यों के 111 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है.

बरेली, बदायूं और पीलीभीत से सांसदों का टिकट कटा

उत्तर प्रदेश में BJP ने 13 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है. पार्टी ने बरेली, बदायूं और पीलीभीत से मौजूदा सांसदों का टिकट काट दिया है. सहारनपुर से राघव लखनपाल, मुरादाबाद से सर्वेश सिंह, मेरठ से अरुण गोविल, अलीगढ़ से सतीश गौतम, हाथरस से अनूप वाल्मीकि, बदायूं से दुर्विजय सिंह शाक्य, बरेली से छत्रपाल सिंह गंगवार, पीलीभीत से जितिन प्रसाद, सुल्तानपुर से मेनका गांधी, कानपुर से रमेश अवस्थी, बाराबंकी से राजरानी रावत और बहराईच से अरविंद गोंड पार्टी ने अपना प्रत्याशी घोषित किया है.

संतोष गंगवार, वरुण गांधी और संघमित्रा मौर्य का नाम शामिल

जिन तीन सांसदों का टिकट कटा है. उनमें संतोष गंगवार, वरुण गांधी और संघमित्रा मौर्य का नाम शामिल हैं. बता दें वरुण गांधी पर पार्टी विरोधी नीतियों में लिप्त होने का आरोप लगा है जबकि संतोष गंगवार को उनकी उम्र को देखते हुए टिकट नहीं दिया गया है. पार्टी ने पीलीभीत से वरुण गांधी की जगह कांग्रेस से BJP में शामिल हुए और यूपी सरकार में मंत्री जितिन प्रसाद और बदायूं से संघमित्रा मौर्य की जगह दुर्विजय सिंह शाक्य को मैदान में उतारा है.

यह भी पढ़ें: BJP Candidate List: लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 9 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, अन्नामलाई को कोयंबटूर से मिला टिकट

सत्यदेव पचौरी और वीके सिंह की जगह नए चेहरे

बता दें कि कानपुर से सत्यदेव पचौरी और गाजियाबाद से वीके सिंह ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था. ऐसे में पार्टी ने गाजियाबाद से आरके एस भदौरिया और कानपुर से रमेश अवस्थी को टिकट दिया है. वहीं नए चेहरों की बात करें तो पार्टी ने मेरठ से अरुण गोविल, हाथरस से अनूप वाल्मीकि को अपना उम्मीदवार बनाया है.

ज़रूर पढ़ें