नतीजों के बाद बदले सुर! JDU को BJP ने माना बड़ा भाई, सम्राट बोले- नीतीश के नेतृत्व में ही लड़ेंगे बिहार विधानसभा का चुनाव

Lok Sabha Election Result 2024: केंद्र से लेकर राज्य तक उठा-पटक का दौर जारी है. बिहार में BJP से कम सीटों पर लड़ रही JDU ने 12 सीटें जीत कर सभी को हैरान कर दिया है.
Election Result

JDU को BJP ने माना बड़ा भाई माना

Lok Sabha Election Result 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों सबके सामने आ गए हैं. नतीजों में NDA को स्पष्ट बहुमत मिल चुका है. अब NDA की ओर से नई सरकार बनाने की कवायद भी शुरू हो चुकी है. इस बीच बिहार में भी सियासी हलचल तेज हो गई है. केंद्र से लेकर राज्य तक उठा-पटक का दौर जारी है. बिहार में BJP से कम सीटों पर लड़ रही JDU ने 12 सीटें जीत कर सभी को हैरान कर दिया है. इसी के साथ BJP ने भी बिहार में नीतीश को बड़ा भाई मान लिया है. इसी को लेकर बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी का बड़ा बयान सामने आया है.

जनता ने NDA को 75 फीसदी मार्क्स दिए- चौधरी

जारी उठा-पटक के बीच बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि हम 2025 का बिहार विधानसभा चुनाव सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ेंगे. मीडिया की ओर से जब यह पूछा गया कि क्या 2025 में BJP नीतीश कुमार के नेतृत्व में विधानसभा का चुनाव लड़ेगी? इस पर उन्होंने कहा कि इसमें दिक्कत क्या है. बिहार में साल 1996 से हम नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव लड़ रहे हैं. सम्राट चौधरी ने आगे कहा कि बिहार में जनता ने NDA को 75 फीसदी मार्क्स दिए हैं. जो लोग परसेप्शन बना रहे थे वह गलत हो गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार के नेतृत्व में हमने लोकसभा का चुनाव लड़ा.

यह भी पढ़ें: Election Result: अमेरिका, रूस, UAE… अबतक 50 से ज्यादा देशों ने दी PM Modi को बधाई, आपसी सहयोग बढ़ाने पर दिया जोर

JDU के अस्तित्व खत्म होने का किया जा रहा था दावा

सम्राट चौधरी ने कहा कि जिन सीटों पर हम चुनाव हारे हैं उन सीटों की समीक्षा हो रही है. इसके साथ ही उन्होंने INDIA ब्लॉक की मीटिंग को फालतू बताया. दरअसल, बिहार की सियासत में विपक्ष के नेताओं की ओर से दावा किया जा रहा था कि लोकसभा चुनाव के बाद नीतीश कुमार की अगुवाई वाली जनता दल-यूनाइटेड का अस्तित्व खत्म होने वाला है. इसी साल जनवरी से पहले विपक्ष में रहते हुए BJP ने नेताओं की ओर से इसी बात का दावा किया जा रहा था कि लोकसभा चुनाव के बाद JDU समाप्त हो जाएगी. हालांकि, जब लोकसभा चुनाव के नतीजे सामने आए तो विपक्ष के साथ-साथ सत्ताधारी BJP भी हैरान रह गई. ऐसे में अब BJP ने भी बिहार में नीतीश कुमार को बड़ा भाई मान लिया है.

ज़रूर पढ़ें