चुनाव से नदारद रहे बीजेपी सांसद जयंत सिन्हा पर बीजेपी का एक्शन, नोटिस भेज 2 दिन में मांगा जवाब

बीजेपी ने लोकसभा चुनाव से दूरी बनाने को लेकर सिन्हा को कारण बताओ नोटिस भेजा है.

जयंत सिन्हा पर बीजेपी का एक्शन

Lok Sabha Election: झारखंड के हजारीबाग से बीजेपी सांसद जयंत सिन्हा पर एक्शन की तलवार लटक रही है. बीजेपी ने लोकसभा चुनाव से दूरी बनाने को लेकर सिन्हा को कारण बताओ नोटिस भेजा है. बता दें कि बीजेपी सांसद ने सोमवार को हुए मतदान में अपना वोट भी नहीं डाला.

नोटिस में BJP ने कही ये बात

बीजेपी ने जयंत सिन्हा से दो दिन के अंदर स्पष्टीकरण मांगा है. प्रदेश महामंत्री आदित्य साहू की तरफ से जारी नोटिस में कहा गया है, “लोकसभा चुनाव में जब से हजारीबाग क्षेत्र से पार्टी द्वारा मनीष जायसवाल को प्रत्याशी घोषित किया गया है, तब से आप न तो चुनाव प्रचार-प्रसार और न ही संगठनात्मक कार्य में रुचि ले रहे हैं. इसके बावजूद इस लोकतंत्र के महापर्व में आप अपने मताधिकार का प्रयोग करना भी उचित नहीं समझा, आपके द्वारा बरती गई इस रवैये से पार्टी की छवि धूमिल हुई है. आपसे अनुरोध है कि इस संबंध में दो दिनों के अंदर स्पष्टीकरण देने का कष्ट करें.”

BJP सांसद के बेटे आशिर सिन्हा ने थामा ‘हाथ’

बता दें कि हाल ही में जयंत सिन्हा के बेटे आशिर सिन्हा कांग्रेस में शामिल हुए हैं. इससे पहले 2018 में उनके पिता और पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने बीजेपी का साथ छोड़ दिया था.

ये भी पढ़ेंः ‘क्या राजाओं के गढ़ में कोई तेली सांसद नहीं बन सकता?’, प्रतापगढ़ से BJP उम्मीदवार संगम लाल गुप्ता की जातिगत टिप्पणी

टिकट बंटवारे से पहले जयंत सिन्हा ने क्या कहा था?

दरअसल, टिकट बंटवारे से पहले ही बीजेपी सांसद जयंत सिन्हा ने चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान कर दिया था. इस दौरान उन्होंने कहा था कि वह भारत और दुनिया भर में वैश्विक जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए अपने प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं.

झारखंड में अब-कब होगी वोटिंग?

झारखंड में लोकसभा की कुल 14 सीटें है. यहां 13 मई को खूंटी, सिंहभूम, लोहरदगा और पलामू लोकसभा सीट के लिए वोट डाले गए. 20 मई को चतरा, कोडरमा और हजारीबाग में वोटिंग हुई. वहीं, अब 25 मई को धनबाद, रांची, गिरिडीह और जमशेदपुर सीट के लिए वोट डाले जाएंगे. 1 जून को दुमका, राजमहल और गोड्डा में वोटिंग होगी.

ज़रूर पढ़ें