Lok Sabha Election: ‘किसी राज्य का पूर्व सीएम जेल में हो तो’, झारखंड में सीएम विष्णुदेव का बड़ा हमला, बोले- इससे बड़ा दुर्भाग्य क्या होगा

Lok Sabha Election 2024: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय(CM Vishnu deo Sai) ने कहा कि राज्य में जब डबल इंजन की सरकार नहीं होने के कारण यहां के लोगों को केंद्र की सभी योजनाओं का समुचित लाभ नहीं मिल पा रहा है.
Lok Sabha Election, CM Vishnu deo Sai

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय

Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव धीरे-धीरे खत्म होने वाला है. सिर्फ दो चरणों के मतदान बाकी हैं. इस बीच छत्तीसगढ़ में मतदान खत्म हो चुका है और मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय(CM Vishnu deo Sai) अन्य राज्यों का दौरा कर रहे हैं. इसी क्रम में वह झारखंड पहुंचे. झारखंड के जमशेदपुर में सीएम ने कहा कि जिस राज्य का मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार के आरोप में जेल में हो, उस राज्य के लिए इससे बड़ा दुर्भाग्य क्या होगा. यहां एक मंत्री भी प्रवर्तन निदेशालय(ED) की गिरफ्त में हैं. उनके नौकर के यहां से करोड़ों रुपए बरामद हुए हैं. यह सब राज्य के लिए चिंतनीय विषय है. उन्होंने BJP की ओर से आयोजित संवाददाता सम्मेलन में विपक्ष पर जमकर हमला बोला.

INDI गठबंधन की सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर है- साय

BJP प्रत्याशी के समर्थन में आयोजित रोड शो में शामिल होने के लिए सीएम विष्णुदेव साय जमशेदपुर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा कि राज्य में जब डबल इंजन की सरकार नहीं होने के कारण यहां के लोगों को केंद्र की सभी योजनाओं का समुचित लाभ नहीं मिल पा रहा है. INDI गठबंधन की सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर है. एक बार भी नक्सलवाद पनपने लगा है. इसके अलावा राजनैतिक अस्थिरता की वजह से राज्य का विकास अवरुद्ध है और राज्य सरकार की नीतियों के कारण नक्सलवाद यहां फिर से पनप रहा है. उन्होंने आगे कहा कि विष्णुदेव साय ने कहा कि झारखंड और छत्तीसगढ़ जुड़वा भाई हैं. पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी ने एक साथ इन दोनों प्रदेशों के साथ ही उत्तरांखंड प्रदेश का भी गठन किया था. छत्तीसगढ़ में 15 वर्ष तक BJP सत्ता में रही. सिर्फ एक बार कांग्रेस के लोक-लुभावनी घोषणाओं को मान कर उसे सत्ता में लाया, लेकिन वह जनता की उम्मीदों व विश्वास पर खरा नहीं उतरी. परिणाम यह हुए कि छत्तीसगढ़ में वर्ष 2023 में संपन्न विधानसभा चुनाव में फिर से BJP के पक्ष में जनादेश आया और पार्टी की सरकार बनी.

यह भी पढ़ें: Maharashtra: थाणे की केमिकल फैक्ट्री में ब्लास्ट, हादसे में 7 की मौत, 48 लोग घायल, मौके पर पहुंचे CM एकनाथ शिंदे

छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीटों पर भी BJP प्रत्याशियों की जीत

इस दौरान विष्णुदेव साय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व, उनके कार्यों आदि की भी सराहना की. साथ ही कहा कि झारखंड समेत पूरे देश में BJP और नरेंद्र मोदी के पक्ष में लहर है. झारखंड की जनता इस बार INDI गठबंधन के भ्रष्टाचार का मुंहतोड़ जवाब देने की तैयारी में है. जमशेदपुर संसदीय सीट पर BJP प्रत्याशी विद्युत वरण महतो समेत राज्य की सभी 14 सीटों पर इस बार भाजपा का कब्जा होगा. इसके साथ ही छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीटों पर भी BJP प्रत्याशियों की जीत हो रही है. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि आदिवासी भी महादेव और पार्वती के उपासक होते हैं. कहीं महादेव व पार्वती या कहीं गौरा-गौरी के नाम से पूजा की जाती है. उन्होंने बताया कि वह भी आदिवासी समुदाय से ही हैं. आदिवासी से बड़ा हिंदू कोई नहीं होता. संवाददाता सम्मेलन में छत्तीसगढ़ से धरम लाल कौशिक एवं भूपेंद्र सवन्नी सहित झारखंड से सुधांशु ओझा, नंदजी प्रसाद, अनिल मोदी, प्रेम झा समेत अन्य उपस्थित थे. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय गुरुवार को जमशेदपुर में सांसद एवं BJP प्रत्याशी विद्युत वरण महतो के पक्ष में समर्थन के लिए भव्य रोड शो किया.

ज़रूर पढ़ें