Congress Candidate List: कांग्रेस की एक और लिस्ट जारी, 4 राज्यों की 17 सीटों पर प्रत्याशी घोषित, YS शर्मिला को इस सीट से मिला मौका

Congress Candidate List: कांग्रेस की ओर से जारी 10वीं लिस्ट में आंध्र प्रदेश से 5, बिहार से 3, उड़ीसा से 8 और बंगाल से 1 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर किया गया है.

Congress Candidate List, ys sharmila

पार्टी ने कडपा सीट से वाईएस शर्मिला रेड्डी को चुनावी मैदान में उतारा

Congress Candidate List: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर देश में सियासी हलचल तेज हो चुकी है. पार्टियों की ओर से अपने-अपने प्रत्याशियों के नामों का भी ऐलान किया जा रहा है. इसी कड़ी में कांग्रेस ने 17 उम्मीदवारों की अपनी एक और सूची जारी कर दी है. कांग्रेस की ओर से जारी 10वीं लिस्ट में आंध्र प्रदेश से 5, बिहार से 3, उड़ीसा से 8 और बंगाल से 1 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया गया है.

बिहार में 3 और बंगाल का 1 उम्मीदवार घोषित

कांग्रेस ने बिहार में 3 लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित किए हैं. 10वीं सूची में पार्टी ने किशनगंज सीट से मोहम्मद जावेद, कटिहार सीट से तारिक अनवर और भागलपुर सीट से अजित शर्मा को अपना प्रत्याशी घोषित किया है. वहीं कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल में दार्जिलिंग की सीट से मुनीश तमांग को अपना उम्मीदवार बनाया है.

आंध्र प्रदेश के 5 उम्मीदवार घोषित

कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए आंध्र प्रदेश के 5 उम्मीदवार घोषित किए हैं. इसमें काकीनाडा सीट से एम.एम. पल्लम राजू, राजमुंदरी सीट से गिदुगु रुद्र राजू, बापट्ला सीट से जे. डी. सीलम, कुरनूल सीट से पीजी रामपुलैया यादव, कडपा सीट से अपनी YSR पार्टी का विलय करने वाली वाईएस शर्मिला रेड्डी को चुनावी मैदान में उतार दिया है.

यह भी पढ़ें: Congress Candidate List: कांग्रेस ने 5 उम्मीदवारों की जारी की एक और लिस्ट, राजस्थान में बदले प्रत्याशी, भीलवाड़ा से चुनाव लड़ेंगे सीपी जोशी

उड़ीसा के 8 उम्मीदवार घोषित

उड़ीसा के लिए पार्टी ने 8 उम्मीदवार को चुनावी मैदान में उतारा है. इसमें बारगढ़ से संजय भोई, सुंदरगढ़ से जनार्दन देहरी, बल्लांगीर से मनोज मिश्रा, कालाहांडी से द्रौपदी माझी, नबरंगपुर से भुजबल मांझी, कंधमाल से अमीर चंद नायक, कोरापुट से सप्तगिरि शंकर उलाका और बेहरंजपुर से रश्मी रंजन पटनायक को पार्टी ने प्रत्याशी घोषित किया है.

पहली सूची 8 मार्च को जारी

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस की ओर से अपने उम्‍मीदवारों की पहली सूची 8 मार्च को जारी की गई थी. इसमें 39 उम्मीदवारों के नाम थे, जिसमें कांग्रेस नेता राहुल गांधी का नाम भी शामिल था. इसके चार दिन बाद यानी 12 मार्च को कांग्रेस की ओर से दूसरी लिस्ट जारी की गई. इस लिस्ट में 43 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया था.

यह भी पढ़ें: Congress Candidate List: कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के लिए जारी की उम्मीदवारों की सूची,सरगुजा से शशि सिंह को टिकट

22 मार्च को तीसरी सूची जारी

इसके बाद 22 मार्च को पार्टी ने 57 उम्मीदवारों के नाम की तीसरी सूची जारी की. 23 मार्च को चौथी लिस्ट जारी करते हुए पार्टी ने 45 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए थे और एक सीट RLP के लिए छोड़ी थी. कांग्रेस की पांचवीं सूची 24 मार्च को जारी की गई थी, इसमें राजस्थान की दो और महाराष्ट्र की एक सीट के लिए प्रत्याशी घोषित किए थे. कांग्रेस ने 25 मार्च को अपनी छठी लिस्ट जारी कर छह प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया था.

26 मार्च को 7वीं लिस्ट जारी

वहीं 26 मार्च को जारी 7वीं लिस्ट में 5 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया था. इसके बाद 27 मार्च को 14 उम्मीदवारों की अपनी आठवीं सूची जारी की थी. कांग्रेस ने 29 मार्च को अपनी 9वीं लिस्ट जारी की थी. इस लिस्ट में 3 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा था और राजस्थान की दो सीटों पर अपने प्रत्याशी बदले थे. इससे पहले 27 मार्च को कांग्रेस ने 14 उम्मीदवारों की अपनी आठवीं सूची जारी की थी.

ज़रूर पढ़ें