Congress Candidate List: कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के लिए जारी की उम्मीदवारों की सूची,सरगुजा से शशि सिंह को टिकट

सबसे खास बात ये कि विस्तार न्यूज़ ने पहले ही बता दिया था कि छत्तीसगढ़ के इन सीटों से कौन उम्मीदवार हो सकते हैं. अब जब कांग्रेस ने उम्मीदवारों की सूची जारी की तो विस्तार न्यूज़ के खबर पर मुहर लग गई है.

Chhattisgarh News

कांग्रेस (फाइल फोटो)

Congress Candidate List: कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सातवीं सूची मंगलवार को जारी कर दी. पार्टी ने छत्तीसगढ़ से चार और तमिलनाडु से सिर्फ एक उम्मीदवार की घोषणा की है. कांग्रेस की सूची में सरगुजा से शशि सिंह, रायगढ़ से मेनका देवी सिंह, बिलासपुर से देवेन्द्र सिंह यादव, छत्तीसगढ़ के कांकेर से बीरेश ठाकुर, वहीं आर सुधा तमिलनाडु के मयिलादुथुराई से चुनाव लड़ेंगी.

सबसे खास बात ये कि विस्तार न्यूज़ ने पहले ही बता दिया था कि छत्तीसगढ़ के इन सीटों से कौन उम्मीदवार हो सकते हैं. अब जब कांग्रेस ने उम्मीदवारों की सूची जारी की तो विस्तार न्यूज़ के खबर पर मुहर लग गई है. ठीक एक दिन पहले, कांग्रेस ने राजस्थान और तमिलनाडु से उम्मीदवारों की छठी सूची की घोषणा की थी.

यह भी पढ़ें: क्यों समन किया बताने की जरूरत नहीं, बिना वारंट किसी की भी गिरफ्तारी…हाल के सालों में ED कैसे बनी इतनी ताकतवर?

बता दें कि 18वीं लोकसभा के लिए आम चुनाव 2024 7 चरणों में होंगे, जो 19 अप्रैल से शुरू होंगे. नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे. चुनाव आयोग ने कहा कि 102 निर्वाचन क्षेत्रों में 19 अप्रैल को पहले चरण में मतदान होगा. दूसरे चरण में 89 सीटों पर 26 अप्रैल को मतदान होगा. तीसरा चरण 7 मई को, चौथा 13 मई को, पांचवां 20 मई को, छठा 25 मई को और सातवां और आखिरी चरण 1 जून को होगा. पहले चरण में 102 निर्वाचन क्षेत्रों, दूसरे चरण में 89 निर्वाचन क्षेत्रों, तीसरे चरण में 94 निर्वाचन क्षेत्रों, चौथे चरण में 96 निर्वाचन क्षेत्रों, पांचवें चरण में 49 निर्वाचन क्षेत्रों, छठे चरण में 57 निर्वाचन क्षेत्रों और सातवें चरण में 57 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान होगा.

 

 

 

 

ज़रूर पढ़ें