Election Result: NDA के बाद INDIA ब्लॉक की बैठक, क्या सरकार बनाने पर होगी चर्चा?

Lok Sabha Election Result 2024: NDA की ओर से नई सरकार बनाने की कवायद भी शुरू हो चुकी है. इसके लिए प्रधानमंत्री आवास पर NDA के घटक दलों के साथ 1.30 घंटे तक बैठक हुई.
Lok Sabha Election, INDIA, Election Result

आगे की रणनीति को लेकर एक्शन में कांग्रेस

Lok Sabha Election Result 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों की घोषणा हो चुकी है. नतीजों में NDA को स्पष्ट बहुमत मिल चुका है. अब NDA की ओर से नई सरकार बनाने की कवायद भी शुरू हो चुकी है. इसके लिए प्रधानमंत्री आवास पर NDA के घटक दलों के साथ 1.30 घंटे तक बैठक हुई. NDA की बैठक के बाद अब कांग्रेस की अगुवाई में INDIA ब्लॉक की भी बैठक शुरू होने वाली है. यह बैठक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर होगी. इस बैठक से पहले कांग्रेस की ओर से भी बैठक हुई है.

आगे की रणनीति मीटिंग के बाद ही बताएंगे- खरगे

INDIA ब्लॉक की बैठक से पहले कांग्रेस ने भी बैठक की है. बैठक में यह तय किया गया है कि INDIA ब्लॉक की मीटिंग में कांग्रेस की ओर से क्या रुख अपनाया जाएगा. बता दें कि मंगलवार, 3 जून को मतगणना के दौरान मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा था कि हम आगे की रणनीति मीटिंग के बाद ही बताएंगे. अगर अभी सारी स्ट्रैटजी बता दी तो नरेंद्र मोदी होशियार हो जाएंगे. इसी दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी कहा था कि विपक्ष में बैठने या सरकार बनाने का फैसला मीटिंग में ही होगा. गौरतलब है कि नतीजों में INDIA ब्लॉक को 234 सीटें मिली हैं. सरकार बनाने के लिए INDIA ब्लॉक को अभी 38 सासंद चाहिए.

यह भी पढ़ें: Election Result: देशभर में BSP ने उतारे 424 उम्मीदवार, कोई नहीं पहुंचा संसद, मायावती के लिए आगे की राह नहीं आसान

सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, कल्पना सोरेन भी पहुंची

कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और सांसद राहुल गांधी इस बैठक के लिए पहुंच चुके हैं. कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल के साथ ही TMC से अभिषेक बनर्जी भी कल्पना सोरेन, संजय सिंह भी पहुंच चुके हैं.

ज़रूर पढ़ें