Lok Sabha Election 2024: ‘शहरी क्षेत्र में मतदान पहले से बेहतर करना चुनौती’, मतदाता बाइक जागरूकता रैली में बोलीं मुख्य निर्वाचन अधिकारी

Lok Sabha Election 2024: मुख्य निर्वाचन अधिकारी रीना बाबासाहेब कंगाले ने मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए जागरूक करने के लिए बाइक रैली और स्वीप एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.
Lok Sabha Election

मतदाता बाइक जागरूकता

Lok Sabha Election 2024: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में बुधवार को मुख्य निर्वाचन अधिकारी रीना बाबासाहेब कंगाले ने मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए जागरूक करने के लिए बाइक रैली और स्वीप एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि मतदान वाले दिन सभी मतदाता अपने घरों से बाहर निकलकर अपने मताधिकार का जरूर प्रयोग करे. उन्होंने मतदाताओं को मतदान करने की शपथ भी दिलाई गई.

रायपुर जिला प्रशासन की हुई सराहना

बाइक रैली को रवाना करते हुए मुख्य निर्वाचन अधिकारी रीना बाबा साहेब कंगाले ने कहा कि शहरी क्षेत्र में मतदान का प्रतिशत पहले से बेहतर करना हमारे लिए एक चुनौती है. इस कार्य को सफल करने में हमें अधिक प्रयास करने की जरूरत है. रायपुर जिला प्रशासन की ओर से आयोजित इस पहल की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि बाइक रैली के माध्यम से मतदाताओं को अधिक से अधिक मतदान करने की जो अपील की जा रही है, वह सराहनीय है.

चुनाव में तैनात महिलाकर्मियों की सराहना

बीते विधानसभा चुनाव के दौरान रायपुर के उत्तर विधानसभा क्षेत्र में सभी मतदान केन्द्रों पर महिला कर्मियों की ओर से शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने की सराहना करते विश्वास जताया कि, आगामी चुनाव के दौरान भी महिला कर्मी बढ़-चढ़ कर निर्वाचन कार्यों को संपन्न कराएंगी. कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. गौरव सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि इस रैली का आयोजन करने का उद्देश्य मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करना है.

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh News: AK-47 के साथ आए नक्सली तो 3 लाख, दूसरी बंदूकों के साथ सरेंडर करने पर मिलेंगे इतने रुपए, सुकमा पुलिस का ऐलान

Lok Sabha Election

नालन्दा परिसर में समाप्त हुई रैली

बाइक रैली कलेक्ट्रेट परिसर से आकाशवाणी चौक होते हुए व्हाइट हाउस, श्याम टॉकीज से गुजरते हुए नालन्दा परिसर में समाप्त हुई. इस रैली में कंगाले भी शामिल हुई. रैली के समापन पर जुंबा भी प्रस्तुत किया गया. इसके साथ ही तेजराम साहू ने लोक नृत्य प्रस्तुत करते हुए मतदाताओं से वोट डालने की अपील की. बता दें कि स्वीप एक्सप्रेस में लोक कलाकार सवार थे. वहीं बाइक रैली में अधिकारी-कर्मचारी शामिल हुए. मालूम हो कि, लोकसभा चुनाव के दौरान छत्तीसगढ़ में तीन चरणों में मतदान होगा.

ज़रूर पढ़ें