Lok Sabha Election 2024: नहीं होगा BJP और BJD का गठबंधन, ओडिशा में अकेले चुनाव लड़ेगी बीजेपी

Lok Sabha Election 2024: ओडिशा BJP प्रदेश अध्यक्ष मनमोहन सामल ने कहा कि ओडिशा में गठबंधन नहीं होगा, BJP अकेले चुनाव लड़ेगी.

Lok Sabha Election 2024,

पीएम मोदी और सीएम नवीन पटनायक

Lok Sabha Election 2024: देश में 18वीं लोकसभा के लिए चुनावी बिगुल बज चुका है. पहले चरण के लिए चुनावी प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है. ऐसे में देश में सियासी सरगर्मी भी बढ़ चुकी हैं. सियासी रणनीति को साधने के लिए गठबंधन के ताने-बाने बुने जा रहे हैं. इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी के ओडिशा में बीजू जनता दल के साथ गठबंधन की सूचना मिल रही थी. अब खबर है कि ओडिशा में BJP लोकसभा के साथ-साथ विधानसभा का चुनाव अकेले ही लड़ेगी.

BJP प्रदेश अध्यक्ष ने दी जानकारी

ओडिशा BJP प्रदेश अध्यक्ष मनमोहन सामल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर पोस्ट कर इस बात की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि ओडिशा में गठबंधन नहीं होगा, BJP अकेले चुनाव लड़ेगी. उन्होंने लिखा, ‘ 4.5 करोड़ ओडिशावासियों की आशा, अभिलाषा और आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व में विकसित भारत और विकसित ओडिशा बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी(BJP) इस बार लोकसभा की सभी 21 सीटों और विधानसभा की सभी 147 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी.’

BJD सरकार पर बोला हमला

नवीन पटनायक की सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि आज ओडिशा में मोदी सरकार की अनेक कल्याणकारी योजनाएं जमीन पर नहीं पहुंच पा रही हैं. उन्होंने दावा किया कि इससे ओडिशा के गरीब बहनों-भाइयों को उनका लाभ नहीं मिल पा रहा है. ओडिशा-अस्मिता, ओड़िसा-गौरव और ओडिशा के लोगों के हित से जुड़े अनेकों विषयों पर हमारी चिंताएं हैं.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: सीतापुर जेल पहुंच अखिलेश यादव ने की आजम खान से मुलाकात, रामपुर सीट को लेकर अटकलें तेज

सीएम के समर्थन का जताया आभार

साथ ही नवीन पटनायक के समर्थन का आभार जताते हुए उन्होंने कहा, ‘बीते 10 वर्षों से नवीन पटनायक के नेतृत्व में ओडिशा की बीजू जनता दल(BJP) पार्टी केंद्र की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के अनेक राष्ट्रीय महत्व के प्रसंगों में समर्थन देती आई है. इसके लिए हम उनका आभार व्यक्त करते हैं.’ उन्होंने दावा कि अनुभव में आया है कि देशभर में जहां भी डबल इंजन की सरकार है, वहां विकास और गरीब कल्याण के कार्यों में तेजी आई है और राज्य हर क्षेत्र में आगे बढ़े हैं.’

ज़रूर पढ़ें