Lok Sabha Election 2024: राधिका खेड़ा ने BJP के मेनिफेस्टो की गिनाई कमियां, बोलीं- इसमें युवाओं के रोजगार और बढ़ती महंगाई को कम करने के लिए कुछ नहीं

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस राष्ट्रीय प्रवक्ता और छत्तीसगढ़ मीडिया प्रभारी राधिका खेड़ा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर BJP के मेनिफेस्टो पर हमला बोला. इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारा संविधान खतरे में हैं.
Lok Sabha Election 2024

राधिका खेड़ा ने BJP के मेनिफेस्टो की गिनाई कमियां

Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी बढ़ चुकी है. वहीं आज भारतीय जनता पार्टी की ओर से रविवार को मेनिफेस्टो जारी किया गया. अब इस पर कांग्रेस की ओर से प्रतिक्रिया भी दी जा रही है. कांग्रेस राष्ट्रीय प्रवक्ता और छत्तीसगढ़ मीडिया प्रभारी राधिका खेड़ा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर BJP के मेनिफेस्टो पर हमला बोला. इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारा संविधान खतरे में हैं.

अमित शाह ने संविधान पर नहीं बोला- राधिका

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा, ‘बहुत दुख की बात है कि हमारा संविधान खतरे में हैं.’ उन्होंने दावा किया कि यह बात BJP के सांसद भी कह रहे हैं. उन्होंने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह ने आरक्षण को नहीं खत्म करने की बात की है, लेकिन संविधान को बदलेंगे नहीं करेंगे उसपर एक शब्द नहीं कहा.

‘छत्तीसगढ़ की जनता कर रही इंतजार’

उन्होंने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता इंतजार कर रही है कि, कब कांग्रेस सरकार की ओर से लाए गए आरक्षण बिल को वह पास करेंगे. एक के बाद एक राज्यपाल बदल गए, लेकिन वो बिल वहीं का वहीं है. BJP की सरकार भी आ गई लेकिन छत्तीसगढ़ की जनता के आरक्षण को मान्यता नहीं दे रहे है.

संकल्प पत्र में किसानों के लिए कुछ नहीं’

उन्होंने आरोप लगाया कि इस संकल्प पत्र में किसानों के लिए, MSP का जिक्र, महिलाओं के लिए, युवाओं के रोजगार और बढ़ती महंगाई को कम करने के लिए कुछ नहीं था. उन्होंने कांग्रेस के मेनिफेस्टो से तुलना करते हुए कहा कि इन सभी का जिक्र पार्टी के मेनिफेस्टो में है. उन्होंने कहा कि महादेव ऐप बैन क्यों नही किया गया.

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh News: भदौरा में कन्हैया कुमार की रैली में PM मोदी को दी अश्लील गाली, BJP की शिकायत के बाद युवक गिरफ्तार

‘हमने 2 घंटे में माफ किया किसानों का कर्जा’

उन्होंने दावा किया कि हमने हाथ में गंगा जल लेकर किसान का कर्ज 15 दिन के भीतर माफ करने का वादा किया था और वह वादा हमने सरकार बनने के महज 2 घंटे में ही पूरा कर दिया था. महतारी वंदन योजना को लेकर भी लेकर उन्होंने सवाल उठाए. कहा कि हमने 5 साल में महिलाओं को सशक्त करने का काम किया और BJP ने आते ही उन्हें कमजोर करने का काम किया.

ज़रूर पढ़ें