Lok Sabha Election: रोहिणी आचार्य को सारण तो मीसा भारती को पाटलिपुत्र से टिकट, लोकसभा चुनाव के लिए RJD ने 22 उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान

Lok Sabha Election 2024: RJD ने लोकसभा चुनाव के लिए बिहार की 22 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी. इस लिस्ट में लालू यादव की दोनों बेटियों का भी नाम शामिल है.
for Lok Sabha Election, RJD candidate list

लोकसभा चुनाव के लिए RJD ने जारी की 22 प्रत्याशियों की लिस्ट

Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी तेज हो गई है. इस बीच बिहार की सियासत में भी हलचल तेज हो गई है. इस बीच मंगलवार को लालू और तेजस्वी यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल(RJD) ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बिहार की 22 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी. इस लिस्ट में लालू यादव की दोनों बेटियों का भी नाम शामिल है. पार्टी की ओर से रोहिणी आचार्य को सारण और मीसा भारती को पाटलिपुत्र से उम्मीदवार बनाया गया है, हालांकि दोनों को पार्टी का सिंबल पहले ही दे दिया गया था.

RJD प्रदेश अध्यक्ष जगदनांद सिंह के बेटे को मिला टिकट

बक्सर से RJD के प्रदेश अध्यक्ष जगदनांद सिंह के बेटे सुधाकर सिंह को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया गया है. वैशाली से विजय कुमार शुक्ला उर्फ मुन्ना शुक्ला, गया से कुमार सर्वजीत पासवान, नवादा से श्रवण कुशवाहा, दरभंगा से ललित यादव, सुपौल से चन्द्रहास चौपाल, जमुई से अर्चना रविदास, बांका से जय प्रकाश यादव, पूर्णिया से बीमा भारती को पार्टी ने प्रत्याशी घोषित किया है.

हाजीपुर में चिराग के सामने शिवचंद्र राम को उतारा

इसके अलावा पार्टी ने औरंगाबाद से अभय कुमार कुशवाहा, हाजीपुर से शिवचंद्र राम, अररिया से शाहनवाज आलम, जहानाबाद से सुरेंद्र प्रसाद, मुंगेर से अनीता देवी महतो, उजियारपुर से आलोक कुमार मेहता, सीतामढ़ी से अर्जुन राय, मधुबनी से अली अशरफ फातमी, वाल्मीकि नगर से दीपक यादव, शिवहर से रितू जायसवाल और मधेपुरा से प्रो. कुमार चंद्र दीप को मैदान में उतारा है.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: राज ठाकरे ने BJP और NDA को दिया बिना शर्त समर्थन, कहा- हमारा सपोर्ट सिर्फ पीएम मोदी के लिए

सीवान से किसी प्रत्याशी के नाम की घोषणा नहीं

बता दें कि इससे पहले लालू प्रसाद कई सीटों पर सिंबल बांट चुके हैं. हालांकि, आज पहली बार पार्टी की ओर से आधिकारिक लिस्ट जारी की गई है. इस लिस्ट में सीवान से किसी प्रत्याशी के नाम की घोषणा नहीं की गई है. मालूम हो कि महागठबंधन में सीट शेयरिंग के तहत RJD को 26 सीटें मिली थी. RJD ने अपने कोटे से 3 सीटें मुकेश सहनी की पार्टी VIP को दिया है.

ज़रूर पढ़ें