Lok Sabha Election 2024: राज ठाकरे ने BJP और NDA को दिया बिना शर्त समर्थन, कहा- हमारा सपोर्ट सिर्फ पीएम मोदी के लिए

Lok Sabha Election 2024: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे(Raj Thackeray) ने बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में वह बिना शर्त BJP और पीएम नरेंद्र मोदी को समर्थन देंगे.
Lok Sabha Election, Raj Thackeray, Raj Thackeray gives unconditional support to BJP

राज ठाकरे ने BJP और NDA को दिया बिना शर्त समर्थन

Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव को लेकर हलचल तेज हो गई है. इस बीच महाराष्ट्र की सियासत में उठा-पटक देखने को मिल रही है. मुंबई के शिवाजी पार्क की रैली में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे(Raj Thackeray) ने बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में वह बिना शर्त पीएम नरेंद्र मोदी को समर्थन देंगे. राज ठाकरे ने रैली में कहा कि हमें न राज्यसभा चाहिए और न ही किसी तरह का समझौता चाहिए. हम भारतीय जनता पार्टी, शिवसेना- शिंदे गुट और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी- अजीत गुट का समर्थन करेंगे क्योंकि हमारा समर्थन सिर्फ पीएम मोदी के लिए है. इसके साथ ही MNS चीफ ने गठबंधन पर अपना स्टैंड क्लियर कर दिया.

उद्धव ठाकरे ने स्वार्थ के लिए सब किया- MNS चीफ

इस दौरान उन्होंने साफ किया कि वह किसी के नीचे काम नहीं करेंगे. उनका यह बयान ऐसे समय में आया है जब BJP से उनके गठबंधन की चर्चाएं बीते कई दिनों से सुर्खियां में है. उन्होंने कहा, ‘खबर है कि मैं अब एकनाथ शिंदे की शिवसेना का प्रमुख बनूंगा. मुझे अगर प्रमुख बनना होता, तो कब का प्रमुख बन जाता था. मैं सिर्फ अपनी पार्टी का ही प्रमुख रहूंगा और चुनाव लड़ूगा तो बताकर लडूंगा. राज ठाकरे ने अपने संबोधन में उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए कहा कि उद्धव ठाकरे और संजय राउत जिस तरह कि टिप्पणी करते हैं, उस तरह की मेरी भाषा नहीं है. क्योंकि मुझे सत्ता नहीं चाहिए थी, लेकिन उद्धव ठाकरे ने स्वार्थ के लिए सब किया.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस और BJP में फंसा हुआ है पेंच, 100 से ज्यादा सीटों पर सस्पेंस, फैसला लेने में हो रही देरी

2014 में मैंने नरेंद्र मोदी को समर्थन दिया- राज ठाकरे

राज ठाकरे ने आगे कहा कि मुझे कई दिनों से महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस कह रहे थे कि हमें साथ आना है, लेकिन कैसे आना है यह समझ में नहीं आ रहा था. इसलिए मैंने अमित शाह से मिलने का समय मांगा था. वहीं उन्होंने यह भी कहा कि 2014 में मैं महाराष्ट्र का पहला नेता हूं, जिसने कहा था कि नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनना चाहिए. मैं अगर किसी से प्यार करता हूं तो पूरे मन से करता हूं और मैंने नरेंद्र मोदी को समर्थन दिया. 2019 में मैने विरोध किया क्योंकि में उनकी भूमिका से सहमत नही था.

ज़रूर पढ़ें