Lok Sabha Election 2024: गैंगस्टर अशोक महतो की पत्नी लड़ेंगी लोकसभा चुनाव, आरजेडी ने ललन सिंह के खिलाफ दिया टिकट

Lok Sabha Election 2024: जेल ब्रेक कांड में अशोक महतो को पिछले साल दिसंबर में रिहाई मिली थी, जिसके बाद वो लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गए थे. सूत्रों की मानें तो आरजेडी से टिकट कन्फर्म होने के बाद ही महतो ने शादी रचाई है.

Lok Sabha Election 2024

बाहुबली अशोक महतो की पत्नी लड़ेंगी लोकसभा चुनाव

Lok Sabha Election 2024: लालू यादव की राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने गैंगस्टर अशोक महतो की पत्नी को मुंगेर लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है. खुद लालू यादव ने उन्हें लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए पार्टी सिंबल दिया है. महतो की मुंगेर सीट पर एंट्री के बाद मुकाबला बेहद दिलचस्प हो गया है. बता दें कि मुंगेर से जनता दल यूनाइटेड (JDU) के कद्दावर नेता ललन सिंह का चुनाव लड़ना तय माना जा रहा है.

टिकट कन्फर्म होने के बाद रचाई शादी

अशोक महतो 17 साल तक जेल में रहकर बाहर आए हैं. उनपर कई नरसंहार में शामिल होने के आरोप लगे हैं. 2001 के जेल ब्रेक कांड में महतो को पिछले साल दिसंबर में रिहाई मिली थी, जिसके बाद वो लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गए थे. सूत्रों की मानें तो आरजेडी से टिकट कन्फर्म होने के बाद ही महतो ने शादी रचाई. बता दें कि दो साल से अधिक की सजा काट चुका कोई भी व्यक्ति 6 साल तक चुनाव नहीं लड़ सकता. बताया जा रहा है कि इसी कारण महतो ने मंगलवार को 46 वर्षीय अनीता देवी से पटना के मां जगदंबा देवी स्थान मंदिर में शादी रचाई थी.

ललन सिंह से होगा मुकाबला!

सूत्रों की मानें को जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार ने मुंगेर से राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह का नाम फाइनल कर दिया है. पिछले लोकसभा चुनाव में भी ललन सिंह मुंगेर से चुनाव लड़कर जीते थे. उन्हें 5,28, 762 वोट मिले थे.

ये भी पढ़ेंः शिवहर से लवली आनंद, मुंगेर से ललन सिंह… JDU ने फाइनल किए उम्मीदवारों के नाम!

17 सीटों पर लड़ेगी भाजपा

बिहार में सीट शेयरिंग को लेकर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में सहमति बन गई है. जनता दल यूनाइटेड 16 सीटों, भारतीय जनता पार्टी 17 सीटों, लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) 5 सीटों और मांझी की पार्टी ‘हम’ एक सीट पर चुनाव लड़ेगी. वहीं राष्ट्रीय लोक समता पार्टी को एक सीट दी गई है. बता दें कि भाजपा पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, औरंगाबाद, मधुबनी, अररिया, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, महाराजगंज, सारण, उजियारपुर, बेगूसराय, नवादा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर और सासाराम सीट पर चुनाव लड़ेगी. जेडीयू वाल्मीकि नगर, सीतामढ़ी, झंझारपुर, सुपौल, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार, मधेपुरा, गोपालगंज, सिवान, भागलपुर, बांका, मुंगेर, नालंदा, जहानाबाद और शिवहर से चुनाव लड़ेगी. लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) वैशाली, हाजीपुर, समस्तीपुर, खगड़िया और जमुई सीट पर चुनाव लड़ेगी. हम के खाते में गया सीट आई है. वहीं, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी काराकाट से चुनाव लड़ेगी.

ज़रूर पढ़ें