Lok Sabha Election 2024: शिवहर से लवली आनंद, मुंगेर से ललन सिंह… JDU ने फाइनल किए उम्मीदवारों के नाम!

Lok Sabha Election 2024: सीतामढ़ी से सुनील कुमार पिंटू की जगह अब देवेश चंद्र ठाकुर जेडीयू के टिकट पर मैदान में होंगे. वहीं, सिवान से कविता सिंह की जगह अब विजयलक्ष्मी जेडीयू के टिकट पर मैदान में होंगी.
Lok Sabha Election 2024

जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

Lok Sabha Election 2024: जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर दिए हैं. सूत्रों के अनुसार, जेडीयू ने अपने कई मौजूदा सांसदों के टिकट काट दिए हैं. वहीं, लवली आनंद को शिवहर से टिकट देने का निर्णय किया है. बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव में शिवहर से भाजपा के टिकट पर रमा देवी ने जीत दर्ज की थीं. एनडीए में सीट शेयरिंग के तहत इस बार शिवहर जेडीयू के खाते में आई हैं.

सूत्रों के अनुसार, जेडीयू अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुंगेर से राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, भागलपुर से अजय कुमार मंडल, बांका से गिरधारी यादव, गोपालगंज से डॉ. आलोक कुमार सुमन, जहानाबाद से चंद्रेश्वर चंद्रवंशी, झंझारपुर से रामप्रीत मंडल, कटिहार से दुलालचंद गोस्वामी, मधेपुरा से दिनेशचंद्र यादव, नालंदा से कौशलेंद्र, पूर्णिया से संतोष कुशवाहा, सुपौल से दिलेश्वर कामत, वाल्मीकिनगर से सुनील कुमार का नाम फाइनल कर दिया है.

ये भी पढ़ेंः बीजेपी ने जारी की 15 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट

इन सांसदों का कटा टिकट!

बताया जा रहा है कि सीतामढ़ी से सुनील कुमार पिंटू की जगह अब देवेश चंद्र ठाकुर जेडीयू के टिकट पर मैदान में होंगे. वहीं, सिवान से कविता सिंह की जगह अब विजयलक्ष्मी जेडीयू के टिकट पर मैदान में होंगी. जेडीयू ने किशनगंज से  इस बार मुजाहिद आलम को अपनी पार्टी से टिकट देने का फैसला किया है.

17 सीटों पर लड़ेगी भाजपा

बिहार में सीट शेयरिंग को लेकर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में सहमति बन गई है. जनता दल यूनाइटेड 16 सीटों, भारतीय जनता पार्टी 17 सीटों, लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) 5 सीटों और मांझी की पार्टी ‘हम’ एक सीट पर चुनाव लड़ेगी. वहीं राष्ट्रीय लोक समता पार्टी को एक सीट दी गई है. बता दें कि भाजपा पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, औरंगाबाद, मधुबनी, अररिया, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, महाराजगंज, सारण, उजियारपुर, बेगूसराय, नवादा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर और सासाराम सीट पर चुनाव लड़ेगी. जेडीयू वाल्मीकि नगर, सीतामढ़ी, झंझारपुर, सुपौल, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार, मधेपुरा, गोपालगंज, सिवान, भागलपुर, बांका, मुंगेर, नालंदा, जहानाबाद और शिवहर से चुनाव लड़ेगी. लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) वैशाली, हाजीपुर, समस्तीपुर, खगड़िया और जमुई सीट पर चुनाव लड़ेगी. हम के खाते में गया सीट आई है. वहीं, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी काराकाट से चुनाव लड़ेगी.

ज़रूर पढ़ें