Vistaar NEWS

Lok Sabha Election 2024: वायनाड में घिरे राहुल गांधी! CPI ने CAA के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरा, BJP भी पूछ रही सवाल

Rahul Gandhi

कांग्रेस नेता राहुल गांधी

Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव सिर पर हैं. सभी दलों पर चुनावी रंग चढ़ चुका है. कांग्रेस भी पूरी तरह से तैयारियों में जुट गई है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी(Rahul Gandhi) दूसरी बार वायनाड से चुनावी मैदान में हैं, लेकिन इस बार उनके मुकाबले कई दमदार प्रत्याशी भी मैदान में हैं. वहीं ‘INDI’ गठबंधन में शामिल CPI ने उनके खिलाफ एक मजबूत उम्मीदवार उतार दिया है. यही नहीं BJP ने भी वायनाड के लिए दिग्गज नेता को मैदान में उतारा है.

डी राजा की पत्नी एनी राजा राहुल गांधी के खिलाफ

CPI महासचिव डी राजा की पत्नी एनी राजा को पार्टी ने वायनाड से राहुल गांधी के खिलाफ उतारा है. वह CPI की राष्ट्रीय कार्यकारी समिति की सदस्य भी हैं. वहीं BJP के उम्मीदवार प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन भी इसी सीट से मैदान में हैं. साथ ही राहुल गांधी को CPI ने कई मोर्चे पर घेर लिया है. यही कारण है कि राहुल गांधी के लिए वायनाड भी इस बार मुश्किल लग रही है.

CPI वायनाड जीतने के फुल मूड में

एनी राजा के सहारे CPI इस सीट को जीतने के फुल मूड में है. इसी वजह से प्रदेश के मुख्यमंत्री और CPI के दिग्गज नेता पी विजयन लगातार वायनाड का दौरा कर रहे हैं और कई मुद्दों पर राहुल गांधी और कांग्रेस पर जमकर हमला कर रहे हैं. मुस्लिम वोटों को साधने के लिएल सीएम विजयन लगातार CAA को टारगेट कर रहे हैं. CPI ने CAA कानून को चुनौती देने के लिए सर्वोच्च न्यायालय का रुख किया है.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का घोषणापत्र जारी, ‘पांच न्याय’ समेत किए कई वादे

CAA के मुद्दे पर सीएम विजयन लगातार हमलावर

CAA के मुद्दे पर वह BJP और कांग्रेस पर दोनों पर निशाना भी साध रहे हैं. एक रैली में उन्होंने कहा कि जब पांच साल पहले संसद में नागरिकता संशोधन विधेयक पर चर्चा हुई थी तो केरल से असहमति की तेज आवाज़ केवल एलडीएफ की थी. क्या राहुल ने इस पर कुछ कहा? उन्होंने दावा किया कि CAA को संसद की मंजूरी मिलने के कुछ दिन बाद ही केरल विधानसभा CAA विरोधी प्रस्ताव पारित किया. ऐसे में कांग्रेस ने मध्य प्रदेश और राजस्थान जैसे राज्यों पर सरकार होते हुए क्या किया. साथ ही उन्होंने राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ पर भी सवाल उठाए.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: ‘कांग्रेस के घोटालों के कारण कमजोर हुआ भारत’, राजस्थान के चूरू में पीएम मोदी का विपक्ष पर हमला

स्मृति ईरानी ने भी राहुल की रैली पर उठाए सवाल

इतना ही नहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को वायनाड में अपना नामांकन दाखिल किया. रोड शो के दौरान रैली में इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के झंडे नहीं दिखे. इसे लेकर भी लेफ्ट और राइट निशाने पर हैं. बता दें कि IUML केरल में कांग्रेस के नेतृत्व वाले UDF गठबंधन का हिस्सा है. वहीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी राहुल गांधी को इसी मुद्दे पर घेर लिया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की रैली में मुस्लिम लीग के झंडे छिपाए गए. यह दिखाता है कि या तो राहुल गांधी को मुस्लिम लीग से समर्थन मिलने पर शर्म आ रही है या वह जब उत्तर भारत के मंदिरों में जाएंगे तो वह मुस्लिम लीग के साथ अपने जुड़ाव को छिपा नहीं पाएंगे.

Exit mobile version