Lok Sabha Election: कल से बदायूं में शुरू होगा नामांकन, सिर्फ BJP ने घोषित किया प्रत्याशी, कन्फ्यूजन में सपा, बसपा की हालत और भी खराब

Lok Sabha Election 2024: बदायूं समेत यूपी की 10 सीटों के लिए के लिए भी कल से नामांकन शुरू हो जाएंगे. इस बीच बदायूं लोकसभा सीट पर सिर्फ भारतीय जनता पार्टी को छोड़कर किसी भी अन्य दल की स्थिति अभी तक साफ नहीं है.
Lok Sabha Election

कल से बदायूं में शुरू होगा नामांकन, सिर्फ BJP ने घोषित किया प्रत्याशी

Lok Sabha Election 2024: शुक्रवार से देश में लोकसभा चुनाव के लिए तीसरे चरण के लिए नामांकन शुरू होंगे. वहीं उत्तर प्रदेश में भी इसे लेकर सियासी हलचल तेज हो गई है. बदायूं समेत यूपी की 10 सीटों के लिए के लिए भी कल से नामांकन शुरू हो जाएंगे. इस बीच बदायूं लोकसभा सीट पर सिर्फ भारतीय जनता पार्टी को छोड़कर किसी भी अन्य दल की स्थिति अभी तक साफ नहीं है. समाजवादी पार्टी की ओर से शिवपाल यादव ने अपना नाम वापस लेने का ऐलान कर रहे हैं. वहीं बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती अपने प्रत्याशी का ही चयन नहीं कर पाई हैं.

शिवपाल यादव की वजह से सपा में टेंशन

बदायूं सीट पर पहले 31 जनवरी को सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने धर्मेंद्र यादव को घोषित किया. बाद में पार्टी ने 20 फरवरी को धर्मेंद्र यादव का टिकट काट कर अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव को दे दिया. शिवपाल यादव के नाम की घोषणा होने के बाद भी काफी दिन तक समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार की स्थिति अस्पष्ट रही. टिकट मिलने के बाद भी वह बदायूं से दूर रहे. इस बीच 14 मार्च को वह बदायूं पहुंचे तो, बड़ा ऐलान कर दिया. वहीं शिवपाल यादव ने बुधवार को कहा था कि बदायूं से उनकी जगह उनके बेटे आदित्य यादव को चुनाव में उतारा जाए. इसके लिए वह अखिलेश यादव को चिट्ठी भी लिख चुके हैं. अब ऐसे में समाजवादी पार्टी की ओर से इस संबंध में कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है. अब बदायूं से बतौर सपा प्रत्याशी कौन नामांकन करेगा. यह अभी कर स्पष्ट नहीं है.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: ‘ऐसा दुर्दांत माफिया भी था…’, मुख्तार अंसारी पर बोले सीएम योगी, कहा- निर्दोषों को मारोगे तो मिट्टी भी नहीं होगी नसीब

कई सीटों पर प्रत्याशी के चयन में उलझी BSP

जहां एक ओर समाजवादी पार्टी अपने प्रत्याशियों को लेकर उलझी हुई हैं, वहीं दूसरी ओर बसपा की ओर से अभी तक अपने प्रत्याशी का नाम ही तय नहीं कर पाई है. हालांकि इस बीच बपा की ओर से अब चुनाव प्रचार को लेकर थोड़ी सी सजगता दिखाई दी है, लेकिन अभी भी पार्टी बदायूं सहित कई सीटों पर प्रत्याशी का चयन नहीं कर पाई है. बता दें कि इस सीट पर सिर्फ BJP ने सिर्फ विजय सिंह शाक्य को मैदान में उतारा है. मालूम हो कि होली से एक दिन पहले BJP ने मौजूदा सांसद संघमित्रा मौर्य का टिकट काट दिया था और ब्रज क्षेत्र के अध्यक्ष विजय सिंह शाक्य को प्रत्याशी घोषित कर दिया.

ज़रूर पढ़ें