Lok Sabha Election 2024: किसी ने खेतों में काटा गेहूं, किसी ने चखा महुआ… चुनावी मौसम में देखने को मिले नेताओं के कई रंग

Lok Sabha Election 2024: देश के हर कोने में नेता जनता से वोट मांगने पहुंच रहे हैं. इस दौरान वह वोटरों को रिझाने के लिए नए-नए तरीकों का सहारा ले रहे हैं.
Lok Sabha Election

चुनावी मौसम में दिखे नेताओं के कई रंग

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए देश में सियासी बिगुल बज चुका है. राजनीतिक दलों के साथ-साथ सभी नेता भी चुनाव प्रचार में जुट गए हैं. देश के हर कोने में नेता जनता से वोट मांगने पहुंच रहे हैं. इस दौरान वह वोटरों को रिझाने के लिए नए-नए तरीकों का सहारा ले रहे हैं. नेता जहां जा रहे हैं. उस इलाके में जनता जैसा ही बनने की कोशिश करने लगते हैं.

कैलाश विजयवर्गीय ने बनाई चाय

बीते दिन एमपी के शहडोल में राहुल गांधी के हेलीकॉप्टर का फ्यूल खत्म हो गया. इस कारण उन्होंने रात वहीं गुजारी. मंगलवार की सुबह वह दिल्ली जाने के लिए सड़क मार्ग से उमरिया पहुंचे तो इस दौरान उन्होंने महुआ का स्वाद चखा. इस लिस्ट में BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय भी पीछे नहीं है. वह लोगों से वोट मांगने एमपी के बालाघाट पहुंचे और लोगों के लिए चाय बनाने लगे. मथुरा से BJP उम्मीदवार हेमा मालिनी भी यमुना की पूजा करती दिखी और नदी में दूध भी चढ़ाया.

जब खेतों में गेहूं काटने लगे ओम प्रकाश राजभर

चुनावी मौसम में यूपी सरकार के मंत्री ओम प्रकाश राजभर चुनाव प्रचार करने के लिए मऊ पहुंचे. इस दौरान वह खेतों में गेहूं काटने लगे. BJP प्रत्याशी रवि किशन भी चुनाव प्रचार में पीछे नहीं हैं. उन्हें गोरखपुर में चाय बनाते देखा गया. लोकसभा चुनाव के समय में केंद्रीय मंत्री और BJP प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया भी पीछे नहीं है. वोटर्स के साधने के लिए पूरा सिंधिया परिवार जनता के बीच पहुंच गया है और जनता से वोट मांग रहा है. सिंधिया की पत्नी साड़ी खरीदते तो बेटे आर्यमान समोसे तलते नजर आए.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस और BJP में फंसा हुआ है पेंच, 100 से ज्यादा सीटों पर सस्पेंस, फैसला लेने में हो रही देरी

चाऊमीन बनाते दिखे राजीव प्रताप रूडी

इसी तरह कांग्रेस एमपी प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी भी चुनाव प्रचार के दौरान सड़के के किनारे एक दुकान पर रुके और समर्थकों के साथ गोल गप्पे खाने लगे. चुनावी प्रदर्शनी का एक अलग नजारा बिहार में भी देखने को मिला. बिहार के सारण से BJP उम्मीदवार राजीव प्रताप रूडी नए अंदाज में नजर आए. चुनाव प्रचार के दौरान वह एक ठेले पर चाऊमीन बनाते दिखे और अपने समर्थकों उन्होंने वही चाऊमीन खिलाई भी.

ज़रूर पढ़ें