Lok Sabha Election 2024: किस सीट को लेकर BJP से नाराज हैं रामदास आठवले? फडणवीस से की शिकायत

Lok Sabha Election 2024: महाराष्ट्र में BJP की सहयोगी पार्टी RPI(A) सीट शेयरिंग में एक भी लोकसभा सीट न दिए जाने से नाराज हो गई है.

Lok Sabha Election 2024, Ramdas Athawale

शिरडी सीट को लेकर BJP से नाराज हैं रामदास अठावले?

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर देश में सियासी हलचल तेज है. वहीं भारतीय जनता पार्टी दावा कर रही है कि उसकी अगुवाई वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(NDA) इस चुनाव में 400+ सीटे जीतेगी. इस बीच सूचना मिल रही है कि महाराष्ट्र में BJP की सहयोगी पार्टी RPI(A) सीट शेयरिंग में एक भी लोकसभा सीट न दिए जाने से नाराज हो गई है.

2009 में शिरडी से लड़ा था लोकसभा चुनाव

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात कर उनकी पार्टी RPI(A) को एक भी सीट न दिए जाने पर नाराजगी जताई है. रामदास आठवले ने न्यूज एजेंसी PTI से बातचीत में बताया कि लोकसभा चुनाव में RPI(A) को एक भी सीट नहीं दी है, जबकि उन्होंने पहले ही देवेंद्र फडणवीस को शिरडी लोकसभा सीट पर अपनी दावेदारी के बारे में बताया था. मालूम हो कि रामदास आठवले ने साल 2009 में शिरडी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था लेकिन वह चुनाव हार गए.

सदाशिव लोखंडे को मिल सकता है टिकट

रामदास आठवले ने आगे कहा कि लेकिन फडणवीस ने उन्हे बताया कि एकनाथ शिंदे उस सीट पर अपना प्रत्याशी उतारना चाहते हैं, क्योंकि इस सीट से शिवसेना-शिंदे गुट के सदाशिव लोखंडे मौजूदा सांसद हैं. साथ ही उन्होंने लोकसभा चुनाव के बाद एकबार फिर से मोदी सरकार में मंत्री पद की मांग रखी है. साथ ही साल 2026 में उनका कार्यकाल खत्म होने पर उन्हें फिर से राज्यसभा के लिए नॉमिनेट भी किया जाए.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद को मिली Y+ सुरक्षा, नगीना से लड़ रहे हैं चुनाव

विधानसभा चुनाव में मांगी 7-8 सीटें

उन्होंने दावा किया है कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के समय उन्हें सात से आठ विधानसभा सीटें दी जानी चाहिए और राज्य सरकार में भी कैबिनेट में शामिल किया जाना चाहिए. PTI से बातचीत में रामदास आठवले ने दावा किया कि देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि वह रामदास आठवले की मांग को पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के सामने रखेंगे और कोशिश करेंगे कि उनकी यह मांग पूरी हो जाए.

ज़रूर पढ़ें