Lok Sabha Election: पेशे से ठेकेदार और 622 करोड़ नेटवर्थ… जानिए कौन हैं लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के सबसे अमीर उम्मीदवार स्टार चंद्रू

Lok Sabha Election 2024: ADR इस रिपोर्ट के मुताबिक, दूसरे चरण के सबसे रईस उम्मीदवार स्टार चंद्रू (Star Chandru) हैं. रिपोर्ट के मुताबिक उनकी कुल नेटवर्थ 600 करोड़ रुपए से ज्यादा है.
Lok Sabha Election 2024, Star Chandru

पेशे से ठेकेदार और 622 करोड़ नेटवर्थ... जानिए लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के सबसे अमीर उम्मीदवार स्टार चंद्रू के पास कितनी है संपत्ति

Lok Sabha Election 2024: देश में पहले चरण का मतदान शुक्रवार को संपन्न हो गया. अब दूसरे चरण के लिए 26 अप्रैल को मतदान होगा. इस बीच दूसरे चरण के सबसे अमीर प्रत्याशियों की लिस्ट भी जारी कर दी गई है. यह लिस्ट एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (ADR) ने जारी की है. ADR इस रिपोर्ट के मुताबिक, दूसरे चरण के सबसे रईस उम्मीदवार स्टार चंद्रू (Star Chandru) हैं. रिपोर्ट के मुताबिक उनकी कुल नेटवर्थ 600 करोड़ रुपए से ज्यादा है.

कांग्रेस के टिकट पर ठोक रहे हैं ताल

बता दें कि स्टार चंद्रू कांग्रेस पार्टी के टिकट पर ओल्ड मैसूर की मांड्या सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं. स्टार चंद्रू का पूरा नाम वेंकटरमण गौड़ा(Venkataramane Gowda) है, लेकिन उन्हें स्टार चंद्रू के नाम जाना जाता है. एडीआर की रिपोर्ट के मुताबिक, दूसरे चरण के सबसे अमीर प्रत्याशी में पहले पायदान पर काबिज कांग्रेस नेता की ओर से नामांकन दाखिल कराते वक्त चुनाव आयोग में जमा कराए गए हलफनामे के मुताबिक 622.97 करोड़ रुपए से ज्यादा है.

हर साल 16 करोड़ कमाते हैं स्टार चंद्रू

ओल्ड मैसूर मांड्या सीट से कांग्रेस प्रत्याशी वेंकटरमण गौड़ा उर्फ स्टार चंद्रू ने अपने चुनावी हलफनामे में बताया है कि उनकी सालाना आय 16.28 करोड़ है. ऐसे में स्टार चंद्रू ने कर्नाटक में 2019 लोकसभा चुनाव में सबसे धनी उम्मीदवार रहे डीके सुरेश को भी पीछे छोड़ दिया है. ADR के मुताबिक, वेंकटरमण गौड़ा ने हलफनामे में 2,12,78,08,148 रुपए की चल और 4,10,19,20,693 रुपए की अचल संपत्ति घोषित की है. ऐसे में उनकी कुल संपत्ति 6,22,97,28,841 रुपए है. गैरतलब है कि स्टार चंद्रू के नाम पर कोई एग्रीकल्चर लैंड रजिस्टर्ड नहीं है.

स्टार चंद्रू की पत्नी के पास भी है बेशुमार दौलत

इलेक्शन कमिशन में दाखिल किए गए हलफनामे के मुताबिक, घोषित की गई संपत्ति में उनकी पत्नी कुसुमा गौड़ा के पास 329.32 करोड़ की चल और अचल संपत्ति है. इसमें चल संपत्ति कुल 182.33 करोड़ है. उनकी पत्नी ने 176.44 करोड़ गौड़ा की ओर से प्रबंधित कंपनी स्टार इंफ्राटेक में इन्वेस्टमेंट किया है. इसके साथ ही उनके पास 4.2 किलो सोना है, जिसकी कीमत वर्तमान में 2.29 करोड़ है.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: राज्यसभा सांसद राजीव शुक्ला ने की प्रेस कांफ्रेंस, बोले- 102 सीटों पर चुनाव में इंडिया गठबंधन आगे, इससे बीजेपी घबरा गई है

एचडी कुमारस्वारी से है स्टार चंद्रू का कड़ा मुकाबला

वेंकटरमण गौड़ा उर्फ स्टार चंद्रू पेशे से ठेकेदार हैं. वह गौरीबिदानूर के निर्दलीय विधायक केएच पुट्टास्वामी गौड़ा के भाई हैं. वह वर्तमान में कांग्रेस पार्टी से जुड़े हुए हैं. उन्होंने बेंगलुरु यूनिवर्सिटी से BSc की पढ़ाई की है. 26 अप्रैल को होने वाले लोकसभा के दूसरे चरण के मतदान में मांड्या सीट पर उनकी टक्कर NDA उम्मीदवार और JDS के प्रदेश अध्यक्ष एचडी कुमारस्वामी से होने वाली है.

ज़रूर पढ़ें