अखिलेश, साक्षी महाराज, अजय मिश्रा टेनी… जानिए चौथे चरण में यूपी की किन सीटों पर किसकी प्रतिष्ठा है दांव पर

UP Lok Sabha Election 2024: चौथे चरण में यूपी के कई दिग्गजों की साख दांव पर है. इनमें केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी, पूर्व मुख्यमंत्री और सपा चीफ अखिलेश यादव मौजूदा सांसद सुब्रत पाठक जैसे दिग्गजों का नाम शामिल है.
Lok Sabha Election

अखिलेश, सुब्रत पाठक, साक्षी महाराज, अजय मिश्रा टेनी...

UP Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव का दौर जारी है और अबतक तीन चरणों का मतदान हो चुका है. चौथे चरण के लिए सोमवार को होने वाला है. देश के उत्तर प्रदेश समेत 10 राज्यों की 96 सीटों पर मतदान होने वाला है. इसमें आंध्र प्रदेश की 25, तेलंगाना की 17, उत्तर प्रदेश की 13, महाराष्ट्र की 11,मध्य प्रदेश-पश्चिम बंगाल की 8, बिहार की 5, झारखंड-ओडिशा की 4 और जम्मू कश्मीर की एक सीट पर मतदान होने वाला है. इस चुनाव के नतीजे 4 को जून आएंगे.

शाहजहांपुर, कन्नौज में पार्टी के दिग्गजों की लड़ाई

उत्तर प्रदेश की जिन 13 सीटों पर चुनाव होगा, उनमें शाहजहांपुर, खीरी, धौरहरा, सीतापुर, हरदोई, म‍िश्र‍िख, उन्‍नाव, फरुखाबाद, इटावा, कनौज, कानपुर, अकबरपुर और बहराइच शामिल हैं. यूपी की 13 सीटों पर 130 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. चौथे चरण में यूपी के कई दिग्गजों की साख दांव पर है. इनमें केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी, पूर्व मुख्यमंत्री और सपा चीफ अखिलेश यादव मौजूदा सांसद सुब्रत पाठक जैसे दिग्गजों का नाम शामिल है. कन्नौज लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी चीफ अखिलेश यादव खुद मैदान में हैं. वहीं BJP ने सुब्रत पाठक को उनके सामने खड़ा किया है. BSP ने इमरान बिन जफर को पार्टी का टिकट दिया है. BSP ने इटावा लोकसभा सीट से सारिका सिंह को टिकट दिया है. सपा की ओर से जितेंद्र दोहरे चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं BJP से रमाशंकर कठोरिया चुनावी मैदान में हैं. शाहजहांपुर सीट पर BJP ने अरुण कुमार सागर को उम्मीदवार बनाया है, तो वहीं समाजवादी पार्टी ने ज्योत्सना गोंड पर भरोसा जताया है. BSP की ओर से दोदराम वर्मा चुनावी मैदान में हैं.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: ‘मैं बुलडोजर नीति का विरोधी’, बृजभूषण शरण का बड़ा बयान, बोले- इसकी नाराजगी भी झेल रहा हूं

कानपुर, खीरी, अकबरपुर, उन्नाव सीट पर तगड़ी लड़ाई

इसके साथ ही कानपुर लोकसभा सीट पर INDIA गठबंधन की ओर से कांग्रेस के आलोक मिश्रा चुनाव लड़ रहे हैं, तो दूसरी ओर BJP ने रमेश अवस्थी को टिकट दिया. BSP ने कुलदीप भदौरिया को उम्मीदवार बनाया है. BJP ने लखीमपुर खीरी से अजय मिश्रा टेनी को फिर से टिकट दिया है वहीं सपा ने उत्कर्ष वर्मा पर भरोसा जताया है. BSP ने इस सीट पर अंशय कालरा को उम्मीदवार बनाया है. अकबरपुर लोकसभा से BJP के देवेंद्र सिंह भोले मैदान में हैं तो वहीं BSP से राजेश द्विवेदी चुनाव लड़ रहे हैं. समाजवादी पार्टी के राजाराम पाल चुनावी मैदान में हैं. उन्नाव सीट पर BJP की ओर से एक बार फिर से साक्षी महाराज मैदान में हैं, वहीं उनके सामने समाजवादी पार्टी ने अन्नु टंडन और BSP ने अशोक पांडेय को अपना उम्मीदवार बनाया है.

ज़रूर पढ़ें