Lok Sabha Election 2024: “इस बार 73 और 65 नहीं, यूपी में जीतेंगे 80 सीटें”, मुरादाबाद में बोले गृह मंत्री अमित शाह

Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में अमित शाह ने भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस और सपा पर जमकर निशाना साधा.
Lok Sabha Election 2024

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में चुनावी जनसभा को संबोधित करते गृह मंत्री अमित शाह

Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में अमित शाह ने भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस और सपा पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और सपा के आने की दूर-दूर तक कोई संभावना नहीं है. फिर भी अगर ये लोग आए तो ये कहते हैं कि ट्रिपल तलाक फिर से ला देंगे. ये लोग धारा 370 को वापस लागू करने की बात कर रहे हैं. शाह ने कहा कि सपा और कांग्रेस यूपी को फिर से जातियों में टुकड़े-टुकड़े बांटना चाहते हैं लेकिन मोदी जी ने देश को सिर्फ चार वर्गों में बांटा है और देश का विकास कर रहे हैं. चुनावी रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कार्यकर्ताओं को बीजेपी के पक्ष में वोट जुटाने का मंत्र भी दिया.

मुरादाबाद में विशाल रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि पूरा यूपी मोदीमय है. वो (सपा-कांग्रेस) उत्तर प्रदेश को जातियों में फिर से बांटेंगे. नरेंद्र मोदी जी अकेले नेता हैं जो देश को एक रख सकते हैं. मोदीजी ने देश को सिर्फ चार वर्गों में बांटा है- महिला, युवा, किसान और गरीब. वह सिर्फ चार वर्गों में बांटकर देश का विकास कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- MP News: सीधी में BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा की जनसभा, बोले- कांग्रेस ने घोटाले ही घोटाले किए

“इस बार 80 की 80 सीट मोदी की झोली में जाएंगी”

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “2014 और 2019 में पीएम मोदी के PM बनने का सबसे बड़ा कारण उत्तर प्रदेश था… हमें उन्हें तीसरी बार भी प्रधानमंत्री बनाना है, ‘इस बार ना 73 चलेंगी ना 65 चलेंगी, इस बार 80 की 80 सीट मोदी की झोली में जाएंगी. उन्होंने आगे कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस मंदिर का विरोध करते रहे. मोदी जी ने बना भी दिया और उसकी प्राण-प्रतिष्ठा कर दी… इन्हें (विपक्ष) 22 जनवरी का निमंत्रण भेजा गया लेकिन वे प्राण-प्रतिष्ठा में सम्मिलित भी नहीं हुए. क्योंकि उन्हें अपने वोट बैंक का डर लगता है… जिन्होंने सालों तक मंदिर को बनने नहीं दिया उनमें इतनी नैतिक हिम्मत भी नहीं है कि प्राण-प्रतिष्ठा के समय उपस्थित रह पाएं.”

वोट जुटाने के लिए समर्थकों से अपील

अमित शाह ने इस दौरान बीजेपी समर्थकों से पार्टी के लिए और वोट जुटाने की अपील की. उन्होंने जनसभा में आए लोगों से कहा, ‘मुरादाबाद लोकसभा सीट से प्रत्याशी सर्वेश ठाकुर को 2 लाख से ज्यादा वोट से जिताना है.  जिताओगे?’ इस पर समर्थकों ने ‘हां’ कहा तो अमित शाह बोले, ‘दो लाख वोटों से नहीं जीतते हैं. मैं भी बनिया हूं.. जानता हूं कि नहीं जीतते हैं… मैं आइडिया बताऊं? करोगे तो बताऊं?’ लोगों से सहमति पाकर शाह ने कहा, ‘मेरी सभा समाप्त होने के बाद हर व्यक्ति कम से कम 50-50 फोन करके लोगों से कहे कि वे मोदी जी को वोट दें. अपने हर रिश्तेदार और दोस्तों को फोन करके कहना है कि वे भाजपा को वोट दें.

ज़रूर पढ़ें