Lok Sabha Election 2024: ‘बीजेपी के साथ कोई प्लान नहीं’, गठबंधन को लेकर BSP नेता आकाश आनंद ने दिए ये संकेत

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में मायावती की अगुवाई वाली बसपा बगैर किसी पार्टी से गठबंधन किए चुनाव मैदान में है. बसपा के युवा चेहरे नेशनल कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं.
Lok Sabha Election 2024

बसपा नेशनल कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में मायावती की पार्टी बसपा बिना किसी गठबंधन किए चुनाव मैदान में है. चुनाव से पहले पार्टी सुप्रीमो मायावती द्वार नेशनल कोऑर्डिनेटर बनाए गए आकाश आनंद ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं. आकाश आनंद ने दावा किया है कि इस चुनाव में बसपा सबको चौंकाने वाली है. एक निजी टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में उन्होंने गठबंधन और भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर को लेकर सभी सवालों के बेबाकी से जवाब दिए और यह भी कहा कि आने वाला वक्त बसपा का है.

आकाश आनंद ने आगे कहा कि इस चुनाव हमारी पार्टी बेहतरीन प्रदर्शन करेगी. उन्होंने आगे कहा कि मैं जीत और हार को लेकर अभी कुछ नहीं कह सकता हूं. लेकिन इतना जरूर कहना चाहूंगा कि बसपा इस बार सबको चौंकाने वाली है. दलित पॉलिटिक्स में चंद्रशेखर से मिल रही चैलेंज को लेकर कहा कि हमारा समाज सड़क पर हिंसा की राजनीति नहीं करता. हमारी राजनीति बहुजन को जोड़कर उन्हें मजबूत करके सत्ता हासिल करने की है. आकाश ने चंद्रशेखर का नाम लिए बिना कहा कि हमारी किसी से कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है. उनका सियासत का तरीका गलत है.

ये भी पढ़ें- Delhi Liquor Scam Case: सीएम अरविंद केजरीवाल की 23 अप्रैल तक बढ़ी न्यायिक हिरासत, कोर्ट ने ED को जारी किया नोटिस

बसपा कभी बीजेपी के साथ नहीं जाएगी 

लोकसभा चुनाव में गठबंधन के सवाल पर आकाश आनंद ने कहा कि बसपा कभी बीजेपी के साथ नहीं जाएगी. इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि मान्यवर कांशीराम साहब कहा करते थे कि सत्ता के लिए पार्टियों का इस्तेमाल जरूरी है. अगर हमें सत्ता के लिए किसी की मदद लेनी पड़ेगी तो हम इसका इस्तेमाल जरूर करेंगे. आकाश आनंद ने यह भी कहा कि फायर ब्रांड तो मुद्दे बनाते हैं. अगर लोगों के साथ ज्यादती होगी तो हमारी आवाज वैसे ही निकलेगी.

बीजेपी को फायदा पहुंचाने के आरोप पर आकाश ने क्या कहा? 

लोकसभा चुनाव में अकेले लड़ रही बसपा पर सपा और कांग्रेस बीजेपी की मदद करने का आरोप लगाते रहे हैं. हालांकि आकाश ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि हमने कभी भी बीजेपी की मदद नहीं की है. यह जो लोग बीजेपी की B टीम होने की बात कहते हैं, यह सरासर गलत है. उन्होंने कहा कि बसपा ने जिस तरीके के उम्मीदवार इस बार उतारे हैं, उससे सबसे ज्यादा परेशान बीजेपी है.

आकाश ने कांग्रेस-सपा पर साधा निशाना

इंटरव्यू के दौरान आकाश आनंद ने कहा कि कांग्रेस और सपा से हाथ मिलाने का सवाल ही नहीं है. राहुल गांधी और अखिलेश को अगर आप युवा नेता कहते हैं तो सपा तो 45 के ऊपर की है और राहुल गांधी को तो आप जानते ही अगर यह युवा है तो फिर हम क्या हैं. उन्होंने यह भी कहा कि हमारी पार्टी छोड़कर जाने वालों से कमजोर नहीं होती. जो छोड़कर गए उनको समाज ने छोड़ दिया.

ज़रूर पढ़ें