Delhi Liquor Scam Case: सीएम अरविंद केजरीवाल की 23 अप्रैल तक बढ़ी न्यायिक हिरासत, कोर्ट ने ED को जारी किया नोटिस

Delhi Liquor Scam Case: सीएम अरविंद केजरीवाल की 23 अप्रैल तक बढ़ी न्यायिक हिरासत, कोर्ट ने ED को जारी किया नोटिस
Arvind Kejriwal

सीएम अरविंद केजरीवाल

Delhi Liquor Scam Case: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को सोमवार को कोर्ट से कोई राहत नहीं मिली है. उन्हें न्यायिक हिरासत खत्म होने पर दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया. दिल्ली के शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में सुनवाई कर रही अदालत में सीएम अरविंद केजरीवाल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुए. हालांकि कोर्ट ने उन्हें राहत नहीं देते हुए न्यायिक हिरासत को आठ दिनों के लिए बढ़ा दिया है.

अब आठ दिन न्यायिक हिरासत बढ़ाए जाने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल को दिल्ली की तिहाड़ जेल में 23 अप्रैल तक रहना होगा. अब इस मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट 23 अप्रैल को सुनवाई करेगी. वहीं दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट से भी मुख्यमंत्री को कोई राहत नहीं मिली है. सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उस याचिका पर प्रवर्तन निदेशालय को नोटिस जारी किया, जिसमें उन्होंने ED द्वारा उनकी गिरफ्तारी और उसके बाद उत्पाद शुल्क नीति मामले में उनकी रिमांड को चुनौती दी है.

24 अप्रैल तक ईडी को देना होगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने ED को 24 अप्रैल या उससे पहले अपना जवाब दाखिल करने को कहा है. वहीं सीएम अरविंद केजरीवाल की ओर से पेश वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि उन्हें चुनाव प्रचार से वंचित करने के लिए गिरफ्तारी की गई थी. अब शीर्ष अदालत में इस मामले की सुनवाई 29 अप्रैल से शुरू हो रहे सप्ताह में होगी. हालांकि वकील सिंघवी ने चुनाव का हवाला देकर इसी शुक्रवार सुनवाई की मांग की थी लेकिन SC ने मना कर दिया है.

ये भी पढ़ें: Delhi News: सीएम अरविंद केजरीवाल से जेल में मुलाकात के बाद भगवंत मान का दावा- ‘आमने-सामने बात नहीं हुई, शीशा लगा था’

बता दें कि दिल्ली की सीएम को ईडी ने बीते 21 मार्च को गिरफ्तार किया था. इसके बाद उन्हें एक अप्रैल तक ईडी की कस्टडी में रखा गया था. ईडी की कस्टडी के बाद कोर्ट ने उन्हें 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. लेकिन अब कोर्ट ने उनकी न्यायिक हिरासत बढ़ाकर 23 अप्रैल कर दी है.

ज़रूर पढ़ें