Lok Sabha Election 2024: चिराग पासवान पर लोकसभा टिकट बेचने का आरोप, पार्टी के नेताओं ने कर दी बगावत, अब इंडी गठबंधन का करेंगे समर्थन

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के बीजेपी चिराग पासवान की पार्टी को बड़ा झटका लगा है. आम चुनाव के लिए टिकट नहीं मिलने पर बुधवार, (3 अप्रैल) को लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के 22 नेताओं ने इस्तीफा दे दिया है.

Lok Sabha Election 2024

चिराग पासवान

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के बीजेपी चिराग पासवान की पार्टी को बड़ा झटका लगा है. आम चुनाव के लिए टिकट नहीं मिलने पर बुधवार, (3 अप्रैल) को लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के 22 नेताओं ने इस्तीफा दे दिया है. चिराग की पार्टी भाजपा नीत एनडीए गठबंधन के साथ चुनाव लड़ रही है. इस्तीफा देने वाले नेताओं ने दावा किया कि चिराग पासवान ने सभी लोकसभा टिकट बेच दिए हैं. बागी नेताओं ने आगे कहा कि अब वे सभी विपक्षी इंडिया ब्लॉक का समर्थन करेंगे.

बतात चलें कि पार्टी से इस्तीफा देने वाले नेताओं में पूर्व मंत्री रेनू कुशवाहा, पूर्व विधायक और एलजेपी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश कुमार, प्रदेश संगठन सचिव रवींद्र सिंह, प्रदेश महासचिव राजेश दांगी और पार्टी नेता अजय कुशवाहा और संजय सिंह शामिल हैं. रेनू कुशवाहा ने लोकसभा चुनाव में बाहरी लोगों को टिकट देने के लिए चिराग पासवान पर जमकर निशाना साधा.

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: सुशील मोदी को कैंसर होने पर भावुक हुए लालू यादव, कहा- ‘भाई खबर सुन हैरान और दुखी हूं’

बिहार की जनता को धोखा देने का आरोप

पूर्व मंत्री रेनू कुशवाहा ने कहा कि बाहर के लोगों की बजाय पार्टी कार्यकर्ताओं को टिकट दिया जाना चाहिए. लेकिन यहां बाहरी लोगों को टिकट दिया गया है, जिसका मतलब है कि सक्षम और मेहनती लोगों को टिकट नहीं मिल रहा है. क्या हम मजदूर वर्ग के हैं जो हम आपके लिए काम करेंगे और आपको एक नेता बनाएंगे.” सतीश कुमार ने कहा कि बागी एलजेपी नेता अब लोकसभा चुनाव में इंडिया ब्लॉक का समर्थन करेंगे. उन्होंने चिराग पासवान पर बिहार की जनता को धोखा देने का आरोप लगाया.

सतीश कुमार ने आगे कहा कि जब इतने महत्वपूर्ण चुनाव आ रहे हैं, तो एलजेपी प्रमुख ने ऐसे लोगों को टिकट दिया है कि पार्टी कार्यकर्ता हैरान हैं. जो लोग दिन-रात ‘चिराग पासवान की जय’ के नारे लगाते थे और ‘नए बिहार’ की उम्मीद करते थे, उन्होंने उनके साथ विश्वासघात किया गया है. उनकी उम्मीदों को कुचल दिया गया है.”

“इंडिया ब्लॉक का करेंगे समर्थन”

चिराग पार्टी के पूर्व नेता रहे सतीश कुमार ने कहा, “देश को बचाने के लिए अब हम इंडिया ब्लॉक का समर्थन करेंगे.” इसी तरह की भावना व्यक्त करते हुए, रवींद्र सिंह ने चिराग पासवान पर लोकसभा का टिकट बेचने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, “चिराग पासवान ने बिहार के लोगों के साथ भावनात्मक खेल खेला है. जब हमारी मेहनत से उन्हें पांच सीटें मिलीं तो उन्होंने वे सभी टिकट बेच दिए. बिहार की जनता उन्हें जवाब देगी. “

ज़रूर पढ़ें