Lok Sabha Election 2024: ‘देश की सुरक्षा और आस्था के साथ कांग्रेस ने खिलवाड़ किया’, उत्तराखंड में बोले योगी आदित्यनाथ

Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को उत्तराखंड के श्रीनगर गढ़वाल में चुनावी सभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.
Lok Sabha Election 2024

सीएम योगी आदित्यनाथ

Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को उत्तराखंड के श्रीनगर गढ़वाल में चुनावी सभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस कहती थी कि राम तो हैं ही नहीं. आज जब अयोध्या में 500 वर्षों का इंतजार समाप्त करके प्रभु राम का भव्य मंदिर बन गया है, तो कांग्रेस के लोगों के स्वर ही बदल गए हैं. अब वे कहते हैं कि राम तो सबके हैं… इन्होंने आस्था के साथ भी खिलवाड़ किया, युवाओं की आजीविकाओं के साथ भी खिलवाड़ किया, देश की सुरक्षा के साथ भी खिलवाड़ किया और एक गरीब के ऊपर सरकार का जो संरक्षण होना चाहिए उसका भी मजाक उड़ाया.”

कांग्रेस पर निशान साधते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल को देखकर मन खिन्न होता था. उनका एजेंडा स्वार्थ व देश के विघटन का था. कहा कि उत्तराखंड का सौभाग्य है कि दोनों सीडीएस उत्तराखंड के पौड़ी जनपद के दिए हैं. हमारी सीमाएं सुरक्षित हैं. सीएम योगी ने कहा कि आज तीन चार ही जनपदों में नक्सलवाद है. तीसरे कार्यकाल में ये भी समाप्त हो जाएगा. उन्होंने जनता से कहा कि भाजपा को उत्तराखंड से पांच कमल चाहिए.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election: संविधान, महादेव ऐप, वन नेशन, वन इलेक्शन… छत्तीसगढ़ में अमित शाह ने भरी हुंकार, बोले- आरक्षण को कुछ नहीं होने देंगे हम

सीएम योगी की तीन जनसभाएं

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तराखंड में तीन जनसभाएं की. इनमें एक जनसभा उनकी शनिवार को हल्द्वानी में हो चुकी है. आज देहरादून और श्रीनगर गढ़वाल में उनकी जनसभा हुई. शनिवार को हल्द्वानी के एमबी इंटर कॉलेज में आयोजित भाजपा की विजय संकल्प रैली में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे थे. उनके साथ सीएम पुष्कर सिंह धामी में मौजूद रहे. सीएम योगी हल्द्वानी की एमबी इंटर कॉलेज के मैदान में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया.

योगी आदित्यनाथ ने माफियाओं को दी चेतावनी

इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि माफियाओं को इस लायक ही नहीं छोड़ूंगा कि वे वहां अपराध करके उत्तराखंड आकर देवभूमि को अपवित्र कर सकें. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड का संबंध है, उसको कोई अलग नहीं कर सकता. उत्तराखंड से जब नदियों का पानी आता है, वह यूपी को उत्तम प्रदेश में बनाने में सहायत होता है. यह एक-दूसरे से पूरी तरह रचे-बसे हैं.

ज़रूर पढ़ें