फिर विवादित बयान दे गए Rahul Gandhi, बस्तर की रैली में PM Modi की आस्था का उड़ाया मजाक, कहा- कभी समुंदर के नीचे…

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस नेता राहुल गांधी शनिवार को छत्तीसगढ़ के बस्तर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने केंद्र के नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा.
Lok Sabha Election 2024

छत्तीसगढ़ के बस्तर में चुनावी सभा को संबोधित करते कांग्रेस नेता राहुल गांधी

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस नेता राहुल गांधी शनिवार को छत्तीसगढ़ के बस्तर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने केंद्र के नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. राहुल गांधी ने कहा कि लाखों लोग कोरोना के कारण मरे. हर प्रदेश से गरीब लोग घर वापस लौटे… दिल्ली (केंद्र) की सरकार ने कोई मदद नहीं की, किसी की भी मदद नहीं की. पूरा का पूरा फायदा 2-3 अरबपतियों को दे देते हैं… हिंदुस्तान में 22 लोग हैं जिनके पास उतना ही धन है जितना 70 करोड़ हिंदुस्तानी लोगों के पास है… पीएम मोदी 24 घंटा इन 22-25 लोगों की मदद करते रहते हैं.”

बस्तर में जनसभा को संबोधित करते हुए सार्वजनिक बैठक में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, “हम आपकी जिंदगी बदलना चाहते हैं, हम आपकी मदद करना चाहते हैं. अगर नरेंद्र मोदी करोड़पतियों को पैसा दे सकते हैं, तो कांग्रेस वह पैसा गरीबों को दे सकती है और इसलिए हम एक नई नीति महालक्ष्मी ला रहे हैं.” जिसे चुनाव जीतने के तुरंत बाद लागू किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: BJP के लिए चुनाव प्रचार नहीं करेंगे एकनाथ शिंदे और अजित पवार! पार्टी ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट से हटाया नाम

“कोविड के समय लाखों लोगों को बेवकूफ बनाया गया” 

राहुल गांधी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी समुंदर के नीचे जाकर पूजा करते हैं और भाषण देते हैं. कोविड के समय लाखों लोगों को बेवकूफ बनाया गया. मोबाइल जलाकर थाली बजवाया गया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनते ही 30 लाख वैकेंसी लोगों को समर्पित कर दी जाएगी. जिन बेरोजगार युवाओं के पास डिग्री है उनको अप्रेंटसशिप का अधिकारी दिया जाएगा. हमारी सरकार आई तो किसानों का कर्जा माफ होगा. सरकारी दफ्तरों में ठकेदर्री प्रथा को बंद किया जाएगा.

“एक झटके में गरीबी को मिटा देंगे”

राहुल गांधी ने महालक्ष्मी योजना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि गरीबी रेखा से नीचे (बीपीएल) से हम हर परिवार में एक महिला का चयन करेंगे, और हमारी सरकार उन्हें प्रति माह 8,500 रुपये देगी और एक साल में हम इन महिलाओं को कुल 1 लाख रुपये देंगे. उन्होंने कहा कि हम एक झटके से हिंदुस्तान से गरीबी को मिटा देंगे. राहुल गांधी ने आगे कहा कि आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि देश में 22 लोगों के पास उतनी ही संपत्ति है जितनी देश के 70 करोड़ लोगों के पास है.

राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला 

राहुल गांधी ने कहा, “पीएम मोदी उन 22 लोगों की दिन भर मदद करते हैं. बेरोजगारी फैल रही है, हर राज्य में लोग आपको बताएंगे कि मुख्य मुद्दे बेरोजगारी, महंगाई और भागीदारी हैं. क्या आपने कभी मीडिया को बेरोजगारी, महंगाई और भागीदारी के बारे में बात करते हुए देखा है? वे केवल आपको पीएम मोदी हवा में उड़ान भरते हुए, समुद्र की गहराई में जाते हुए, किसी मंदिर में प्रार्थना करते हुए दिखाएंगे.

ज़रूर पढ़ें