“वह अन्याय से ध्यान भटकाना चाहते हैं…”,’मुस्लिम लीग’ वाले बयान पर कांग्रेस ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

जयराम रमेश ने कहा, "उन्होंने चीन को क्लीन चिट दे दी और उस क्लीन चिट के कारण आज हम कमजोर हो गए हैं. प्रधानमंत्री कहते हैं कि कांग्रेस ने मुस्लिम लीग की नीति अपनाई, मैं प्रधानमंत्री को याद दिला दूं कि 1940, 1941 और 1942 में,कौन सी पार्टी बंगाल में मुस्लिम लीग के साथ गठबंधन सरकार में थी.

जयराम रमेश और पीएम मोदी

Congress Manifesto: कांग्रेस ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला और आरोप लगाया कि वह मुद्दों और अपनी सरकार में 10 साल के अन्याय से देश का ध्यान भटकाना चाहते हैं. कांग्रेस का यह बयान तब आया है जब पीएम मोदी ने घोषणापत्र को लेकर पार्टी की आलोचना की और कहा कि यह दर्शाता है कि पार्टी की सोच स्वतंत्रता-पूर्व अवधि के दौरान मुस्लिम लीग से मिलती जुलती है.

कांग्रेस महासचिव और सांसद जयराम रमेश ने पीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि पीएम मोदी कभी भी जनता के मुद्दों पर बात नहीं करते हैं और अपनी मुस्लिम लीग वाली टिप्पणी से वह जनता का ध्यान असल मुद्दों से भटकाना चाहते हैं. उन्होंने कहा, “पीएम कभी भी जनता के बारे में बात नहीं करते हैं; वह जनता के मुद्दे, किसानों के मुद्दे, युवाओं के मुद्दे, महिलाओं के मुद्दे और श्रमिकों के मुद्दों से ध्यान भटकाना चाहते हैं, जो 10 साल के अन्याय की वास्तविकता है.”

जयराम रमेश ने कहा, “उन्होंने चीन को क्लीन चिट दे दी और उस क्लीन चिट के कारण आज हम कमजोर हो गए हैं. प्रधानमंत्री कहते हैं कि कांग्रेस ने मुस्लिम लीग की नीति अपनाई, मैं प्रधानमंत्री को याद दिला दूं कि 1940, 1941 और 1942 में,कौन सी पार्टी बंगाल में मुस्लिम लीग के साथ गठबंधन सरकार में थी. श्यामा प्रसाद मुखर्जी, जो जनसंघ के संस्थापक थे, हिंदू महासभा के अध्यक्ष थे और उन्होंने मुस्लिम लीग के साथ गठबंधन सरकार बनाई थी.

उन्होंने कहा, “वे हमेशा विभाजनकारी राजनीति अपनाते हैं और प्रधानमंत्री किसी भी मुद्दे पर सामाजिक ध्रुवीकरण को बढ़ावा देने के लिए तैयार रहते हैं.” कांग्रेस का घोषणापत्र शुक्रवार को पार्टी मुख्यालय में पार्टी नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने जारी किया.

इससे पहले आज पुष्कर में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस के घोषणापत्र की आलोचना की और कहा कि पार्टी का घोषणापत्र “झूठ का पुलिंदा” है और दस्तावेज़ के हर पृष्ठ से “भारत को तोड़ने” के प्रयासों की बू आ रही है. कांग्रेस के घोषणापत्र में वही सोच झलकती है जो आजादी के समय मुस्लिम लीग की थी. कांग्रेस चाहती है कि उस समय की मुस्लिम लीग के विचारों को आज भारत पर थोपें.

ज़रूर पढ़ें