Lok Sabha Election 2024: जयपुर में आज चुनावी घोषणापत्र को लॉन्च करेगी कांग्रेस, खड़गे और सोनिया गांधी रैली में होंगे शामिल

Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने शुक्रवार, (5 अप्रैल) को अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. जिसमें 5 न्याय समेत कई वादे किए गए हैं. लेकिन पार्टी अब अपने मेनिफेस्टो को सार्वजनिक रूप से लॉन्च करने जा रही है.
Lok Sabha Election 2024

मल्लिकार्जुन खरगे और सोनिया गांधी

Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने शुक्रवार, (5 अप्रैल) को अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. जिसमें 5 न्याय समेत कई वादे किए गए हैं. लेकिन पार्टी अब अपने मेनिफेस्टो को सार्वजनिक रूप से लॉन्च करने जा रही है. इसी कड़ी में आज राजस्थान के जयपुर में एक बड़ी रैली का आयोजन किया गया है. जिसमें पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी सहित शीर्ष कांग्रेस नेता अपने चुनावी घोषणापत्र ‘न्याय पत्र’ को सार्वजनिक रूप से लॉन्च करेंगे.

यह सार्वजनिक रैली कांग्रेस द्वारा 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए अपना घोषणापत्र जारी करने के एक दिन बाद आई है, जिसमें एमएसपी के लिए कानूनी गारंटी का वादा किया गया है, और एससी, एसटी और ओबीसी के लिए आरक्षण पर 50 प्रतिशत की सीमा बढ़ाने के लिए संवैधानिक संशोधन पारित किया गया है.

ये भी पढ़ें- आर्टिकल 370 को लेकर कांग्रेस के वादों और मेनिफेस्टो में अंतर! क्या कांग्रेस ने जम्मू कश्मीर पर बदल दिया अपना स्टैंड

लोगों को देंगे घोषणा पत्र की जानकारी 

बता दें कि शुक्रवार को कांग्रेस द्वारा जारी किए गए घोषणापत्र में पांच न्याय और 25 गारंटियों की बात की गई है. जिसे पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पूर्व पार्टी प्रमुखों सोनिया गांधी और राहुल गांधी की उपस्थिति में एआईसीसी मुख्यालय में जारी किया गया था. सोनिया गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे आज जयपुर में एक बड़ी सार्वजनिक बैठक करेंगे और लोगों को घोषणापत्र के बारे में बताएंगे. मीडिया से बातचीत करते हुए राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि रैली को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह है.

विद्याधर नगर स्टेडियम में रैली का आयोजन

कांग्रेस पार्टी की यह रैली जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में होगी. इससे पहले शुक्रवार को राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ‘एक्स’ पर लिखा, ”पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे न्याय की गारंटी देने वाले कांग्रेस के घोषणापत्र ‘न्याय पत्र’ को लॉन्च करने के लिए कल जयपुर पहुंच रहे हैं.”

पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में आगे लिखा, ”मैं सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अनुरोध करता हूं कि वे कल 6 अप्रैल को सुबह 11 बजे जयपुर के विद्याधरनगर मैदान में पहुंचें और इस कार्यक्रम को सफल बनाएं.”

ज़रूर पढ़ें