Vistaar NEWS

“टीएमसी का एजेंट..”,बंगाल कांग्रेस मुख्यालय के सामने से हटाए गए खड़गे के पोस्टर, पोती गई थी कालिख

Lok Sabha Elections 2024

Lok Sabha Elections 2024

Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के ममता बनर्जी के समर्थन में दिए गए बयान के बाद बंगाल के कांग्रेस कार्यकर्ताओं में काफी नाराजगी है.कोलकाता में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय विधान भवन के बाहर मल्लिकार्जुन खरगे की तस्वीर पर कथित तौर पर कालिख पोत दी गई. हाल ही में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ममता पर दिए बयान को लेकर अधीर की निंदा की थी.

पोस्टरों और होर्डिंग्स पर खड़गे को ‘तृणमूल कांग्रेस का एजेंट’ बताया गया था. कांग्रेस के सूत्रों के अनुसार, अधीर रंजन ने घटना पर नाराजगी व्यक्त की और पार्टी कार्यकर्ताओं से पुलिस में शिकायत दर्ज करने को कहा. पार्टी के एक नेता ने आरोप लगाया कि यह घटना टीएमसी ने वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं और अधीर रंजन चौधरी के बीच मतभेद पैदा करने के उद्देश्य से कराई गई थी.

खड़गे ने क्या कहा था?

बता दें कि हाल ही में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि अगर इंडी ब्लॉक सरकार बनाती है तो टीएमसी बाहर से समर्थन देगी. इसके बाद अधीर ने कहा कि उन पर भरोसा नहीं किया जा सकता है वह भाजपा के साथ जा सकती हैं. हालांकि, डैमेज कंट्रोल करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने अधीर के बयान की निंदा की.

खड़गे ने कहा, “ममता बनर्जी गठबंधन के साथ हैं. उन्होंने हाल ही में कहा है कि वह सरकार में शामिल होंगी. अधीर रंजन चौधरी फैसला नहीं लेंगे. फैसला मैं और आलाकमान लेंगे और जो सहमत नहीं होंगे वे बाहर जाएंगे.” उन्होंने कहा कि चौधरी यह तय करने वाले कोई नहीं हैं कि लोकसभा चुनाव में विपक्षी गठबंधन के सत्ता में आने पर ममता गुट का हिस्सा होंगी या नहीं.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024 LIVE: पश्चिम बंगाल में 11 बजे तक 32.70% मतदान, जानें अन्य सीटों का हाल

अधीर रंजन चौधरी की प्रतिक्रिया

खड़गे के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि वह किसी ऐसे व्यक्ति के पक्ष में नहीं बोल सकते जो बंगाल में मुझे और हमारी पार्टी को राजनीतिक रूप से खत्म करना चाहता है. उन्होंने कहा, “यह प्रत्येक कांग्रेस कार्यकर्ता के लिए एक लड़ाई है. मैंने उनकी ओर से बात की है. मैं नहीं चाहता कि राज्य कांग्रेस का इस्तेमाल उनके (बनर्जी के) निजी एजेंडे के लिए किया जाए और फिर संगठन को खत्म कर दिया जाए.. अगर खड़गे जी मेरे विचारों के खिलाफ बोलते हैं, तो मैं राज्य में जमीनी स्तर पर कांग्रेसियों के लिए बोलना जारी रखूंगा.” टीएमसी ने पश्चिम बंगाल में गठबंधन को लेकर कांग्रेस को छोड़ दिया और सभी 42 सीटों पर अकेले लड़ने का फैसला किया. दूसरी ओर कांग्रेस ने वाम दलों के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की घोषणा की है.

मैं ममता से दोस्ती नहीं कर सकता: अधीर रंजन चौधरी

उन्होंने कहा, “हम दिल्ली में I.N.D.I.A ब्लॉक का हिस्सा रहते हुए राज्य में हमारे खिलाफ लड़ने की उनकी नीति का जवाब देंगे. उन्होंने केवल इतना कहा है कि पश्चिम बंगाल में कोई गठबंधन नहीं होगा.” उन्होंने कहा कि टीएमसी के खिलाफ कांग्रेस की लड़ाई “नैतिकता की लड़ाई” और “उत्पीड़कों के खिलाफ उत्पीड़ितों का संघर्ष” है.” मुझे यह कहने में कोई झिझक नहीं है कि हम पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी को खुश नहीं कर पाएंगे. मैं ऐसे व्यक्ति का समर्थन नहीं कर सकता जिसने वर्षों से राज्य कांग्रेस को नष्ट कर दिया है. मैं उससे दोस्ती नहीं कर सकता.

Exit mobile version