Lok Sabha Election 2024: ‘कांग्रेस सरकार में कमजोर हुई देश की छवि, दुनिया आज भारत को देख रहा है’, केरल में बोले पीएम मोदी

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर पीएम मोदी बीजेपी के लिए लगातार चुनाव प्रचार कर रहे हैं. इसी कड़ी में वह आज सोमवार को केरल के पलक्कड़ में आयोजित जनसभा को संबोधित किया.
Lok Sabha Election 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर पीएम मोदी बीजेपी के लिए लगातार चुनाव प्रचार कर रहे हैं. इसी कड़ी में वह आज सोमवार को केरल के पलक्कड़ में आयोजित जनसभा को संबोधित किया. कार्यक्रम में बोलते हुए उन्होंने कहा कि आप सबका ये जनसमर्थन और प्रेम देख कर मैं विश्वास से कह सकता हूं केरल का ये नया वर्ष, एक नया आरंभ लेकर आया है. ये नववर्ष केरल के विकास का वर्ष होगा, ये नववर्ष नई राजनीति के आरंभ का वर्ष होगा. अब केरल संसद में अपनी मजबूत आवाज भेजेगा. इसलिए आज केरल भी कह रहा है, फिर एक बार, मोदी सरकार.”

पलक्कड़ में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “कल नववर्ष विशु के पावन अवसर पर ही भाजपा ने अपना संकल्प पत्र जारी किया है. भाजपा का संकल्प पत्र देश के विकास का संकल्प पत्र है. भाजपा के संकल्प पत्र में मोदी की गारंटी होती है. आयुष्मान योजना के तहत केरल के 70 लाख से अधिक लाभार्थियों को आर्थिक मदद मिली है. अब भाजपा ने घोषणा की है कि 70 वर्ष से अधिक आयु के सभी वरिष्ठ नागरिकों को आयुष्मान योजना के तहत मुफ्त इलाज दिया जाएगा और यही मोदी की गारंटी है.”

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: ‘देश और सेना का अपमान करने वाले को टिकट’, कन्हैया कुमार को लेकर मनोज तिवारी ने कांग्रेस पर बोला हमला

“देशभर में दौड़ेगी बुलेट ट्रेन”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा, “विकसित होते भारत की पहचान आधुनिक संरचना से भी होगी. आज देश में नए एक्सप्रेसवे बन रहे हैं और नए एयरपोर्ट बन रहे हैं. भाजपा ने कल अपने घोषणापत्र में घोषणा की है कि जैसे पश्चिम भारत में अहमदाबाद-मुंबई के बीच बुलेट ट्रेन का काम चल रहा है. देश की पहली बुलेट ट्रेन दौड़ेगी. इसका अनुभव देखते हुए कल हमने संकल्प पत्र में कहा है कि जैसे पश्चिम भारत में बुलेट ट्रेन का काम आगे चल रहा है, आगे चलकर उत्तर, दक्षिण और पूर्व में बुलेट ट्रेन का काम शुरू कर दिया जाएगा. NDA सरकार के तीसरे कार्यकाल में, इसके लिए बहुत जल्द सर्वेक्षण का काम शुरू किया जाएगा.”

“कांग्रेस सरकार में कमजोर हुई भारत की छवि”

पलक्कड़ में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “केरल के लोगों ने बीते 10 सालों में देखा है कि कैसे NDA सरकार ने दुनिया भर में भारत की साख बढ़ाई है. कांग्रेस सरकार ने भारत की छवि कमजोर देश की बना दी थी. भाजपा सरकार ने भारत को एक मजबूत देश बनाया है. आज जब कोई भारतीय विदेश जाता है तो उसे सम्मान से देखा जाता है. आज का भारत युद्ध में फंसे अपने नागरिकों को रेस्क्यू करने की ताकत रखता है. आज का भारत कोरोना जैसी महामारी में दूसरे देशों की ओर नहीं देखता. हम स्वदेशी वैक्सीन बनाते हैं. अपने देश के साथ-साथ दूसरे देशों की सहायता भी करते हैं. बीते 10 सालों में जो हुआ है, आपको लगता है बहुत कुछ है… लेकिन मोदी क्या कहता है? मोदी कहता है कि 10 साल में इनता सारा काम भले हुआ लेकिन जो हुआ है वो तो ट्रेलर है ट्रेलर.”

ज़रूर पढ़ें