‘टुकड़े-टुकड़े गैंग का सुल्तान, देश विरोधी नारे लगाने वाले को टिकट’, कन्हैया कुमार को लेकर PM Modi ने कांग्रेस पर किया प्रहार

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर पीएम मोदी बीजेपी के लिए लगातार चुनाव प्रचार कर रहे हैं. इसी कड़ी में वह आज सोमवार को केरल के पलक्कड़ में आयोजित जनसभा को संबोधित किया.
Lok Sabha Election 2024

प्रधानमंत्री नरेंद मोदी

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर पीएम मोदी बीजेपी के लिए लगातार चुनाव प्रचार कर रहे हैं. इसी कड़ी में वह आज सोमवार को केरल के पलक्कड़ में आयोजित जनसभा को संबोधित किया. कार्यक्रम में बोलते हुए उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर देश विरोधी होने का आरोप लगाया. चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी टुकड़े-टुकड़े गैंग का सुल्तान बनी हुई हैं… टुकड़े-टुकड़े का नारा लगाने वालों को टिकट दे रही है… कांग्रेस के इरादे अभी भी देश को बांटने, तोड़ने और कमजोर करने के हैं… “इंडिया गठबंधन के लोग ‘सनातन’ को खत्म करना चाहते हैं.

आपको बता दें कि कांग्रेस ने रविवार, (14 अप्रैल) को उम्मीदवारों की एक लिस्ट जारी की. इसमें तीन राज्यों दिल्ली, यूपी और पंजाब के 10 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया गया है. कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल द्वारा जारी की गई लिस्ट के मुताबिक राजधानी दिल्ली के नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली से एनएसयूआई के अध्यक्ष और पार्टी नेता कन्हैया कुमार को चुनावी रण में उतारा गया है. दिल्ली की ये सीट इसलिए अहम मानी जा रही है क्योंकि मौजूदा सांसद और बीजेपी नेता मनोज तिवारी यहां से उम्मीदवार हैं. अब यहां कन्हैया कुमार और मनोज तिवारी के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकता है.

ये भी पढ़ें- ‘विपक्ष के लिए राजनीतिक हथियार था राम मंदिर, लेकिन अब…’, PM Modi ने कहा- सनातन पर भी उगल रहे जहर

दिल्ली में कांग्रेस-आप का गठबंधन 

गौरतलब है कि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन है. इसके तहत आप दिल्ली के चार और कांग्रेस तीन सीटों पर लोकसभा चुनाव में बीजेपी को टक्कर देती नजर आ सकती है. आम आदमी पार्टी पहले ही दिल्ली के चारों सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है और अब कांग्रेस ने भी अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दिया है. ऐसे में अब दिल्ली की सियासत में सरगर्मी तेज हो गई है. क्योंकि दिल्ली के एक सीट पर कन्हैया कुमार बनाम मनोज तिवारी होने जा रहा है.

2019 में सीपीआई के टिकट पर बिहार के बेगूसराय से लोकसभा का चुनाव लड़ा. हालांकि उन्हें यहां बीजेपी के वरिष्ठ नेता गिरीराज सिंह से हार का सामना करना पड़ा. इस चुनाव में गिरिराज सिंह को कुल 6 लाख 92 हजार 193 वोट मिले थे, जबकि कन्हैया कुमार को 2 लाख 69 हजार 976 वोट मिले थे.

ज़रूर पढ़ें