Lok Sabha Election: राहुल के संसदीय क्षेत्र वायनाड में स्मृति ईरानी, BJP उम्मीदवार के लिए की रोड शो, जनता को दिलाई अमेठी की याद

Lok Sabha Election 2024:  केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी आज केरल के वायनाड में हैं. कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नामांकन के 24 घंटे बाद ईरानी बीजेपी उम्मीदवार के नामांकन में शामिल हो रही हैं.

Lok Sabha Election 2024, Lok Sabha Election,

स्मृति ईरानी और राहुल गांधी

Lok Sabha Election 2024: चुनाव आयोग द्वारा तारीखों के ऐलान के बाद देश में लोकसभा चुनाव का बिगुल बज गया है. जिसके मद्देनजर सभी सियासी दल चुनावी मैदान में उतर चुकी हैं. इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी आज केरल के वायनाड में हैं. कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नामांकन के 24 घंटे बाद ईरानी बीजेपी उम्मीदवार के नामांकन में शामिल हो रही हैं. वायनाड में राहुल गांधी का मुकाबला सीपीआई महासचिव डी. राजा की पत्नी सीपीआई उम्मीदवार एनी राजा से है. वहीं, दूसरी ओर विपक्ष में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के. सुरेंद्रन होंगे. पार्टी ने उन्हें वायनाड से टिकट देकर उम्मीदवार बनाया है.

केरल बीजेपी भाजपा अध्यक्ष कलपेट्टा कलेक्ट्रेट में अपना नामांकन दाखिल करेंगे. स्मृति बाद में शहर में एक रोड शो कर रही हैं, जिसके बाद रैली करेंगी. उन्होंने रोड शो में अमेठी की याद दिलाते हुए कहा कि मैं वहां से आई हूं. जहां गांधी परिवार का 50 साल तक राज करता रहा है. राहुल गांधी पीएफआई जैसे बैन संगठनों से मदद ले रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला के विवादित बयान पर हेमा मालिनी का पलटवार, कहा- ‘वह मेरे लिए अच्छा थोड़े बोलेंगे’

2019 में अमेठी से स्मृति ने राहुल को हराया था

स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को साल 2019 के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की अमेठी सीट से हराया था, जिसके बाद कांग्रेस को शर्मसार होना पड़ा था क्योंकि वह पार्टी सुरक्षित सीट मानी जाती थी और उस दौरान राहुल गांधी पार्टी के अध्यक्ष थे. पिछले महीने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आरोप लगाया था कि जब केंद्र में राहुल गांधी की मां सोनिया गांधी की सरकार थी और उत्तर प्रदेश में उनके सहयोगी अखिलेश यादव की सरकार थी तब उन्होंने अमेठी के विकास पर कोई ध्यान नहीं दिया. वह कहते हैं कि अमेठी उनका परिवार है, लेकिन उन्होंने पारिवारिक जिम्मेदारियां पूरी नहीं कीं.

वायनाड से सांसद हैं राहुल गांधी

इस समय कांग्रेस नेता राहुल गांधी वायनाड से सांसद हैं. उन्होंने बीते दिन अपना नामांकन दाखिल किया. इस दौरान उनके साथ उनकी बहन प्रियंका गांधी भी मौजूद थीं. राहुल गांधी ने नामांकन से पहले एक बड़ा रोड शो किया. वायनाड से सुरेंद्रन की उम्मीदवारी पिछले हफ्ते घोषित की गई थी, जबकि राहुल और एलडीएफ उम्मीदवार एनी राजा के नामों की घोषणा बहुत पहले की गई थी.

ज़रूर पढ़ें