Lok Sabha Election 2024: नाराज कार्यकर्ताओं ने BJP प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी को बनाया बंधक, जानिए क्या है पूरा मामला

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के बीच बरेली भाजपा में बड़ी अंर्तकलह सामने आई है. यहां भाजपा नेताओं ने सोमवार देर शाम पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी को ही बंधक बना लिया.
Lok Sabha Election 2024

यूपी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष को कार्यकर्ताओं ने बनाया बंधक

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के बीच बरेली भाजपा में बड़ी अंर्तकलह सामने आई है. यहां भाजपा नेताओं ने सोमवार देर शाम पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी को ही बंधक बना लिया. भाजपा नेताओं ने यहां जमकर नारेबाजी की. नेताओं ने ऐलान किया है कि वह इस बार चुनाव का बहिष्कार करेंगे. भाजपाइयों द्वारा किए जा रहे इस विरोध का कारण संतोष गंगवार का अपमान बताया जा रहा है, जो एक वरिष्ठ नेता की ओर से किया गया है.

इस मामले को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने सोमवार को बरेली में जमकर हंगामा किया. पार्टी कार्यकर्ताओं ने भाजपा के एक वरिष्ठ नेता पर सांसद संतोष गंगवार के अपमान का आरोप लगाया. ये हंगामा उस वक्त और ज्याादा बढ़ गया जब नेताओं ओर कार्यकर्ताओं ने मिलकर संतोष गंगवार के भारत सेवा ट्रस्ट पर प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी को ही बंदी बना लिया और नारेबाजी करने लगे. इस मामले से जुड़े कई वीडियो सामने आए हैं.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी का आज यूपी, मध्य प्रदेश और तमिलनाडु दौरा, चेन्नई में करेंगे रोड शो

पार्टी कलह को खत्म करने के लिए पहुंचे थे भूपेंद्र चौधरी

बताते चलें कि इस आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने बरेली से मौजूदा सांसद संतोष गंगवार का टिकट काटकर छत्रपाल गंगवार को प्रत्याशी बनाया है. जिसके बाद से ही बरेल भाजपा में अंदरुनी कलह शुरू हो चुका है. पिछले दिनों छत्रपाल गंगवार ने भी इस अंर्तकलह से दुखी होकर टिकट लौटाने तक की बात कह दी थी. हालांकि बाद में ऐसा लग रहा था कि सब कुछ ठीक हो गया है. सोमवार को भोजीपुरा में खुले मंच से संतोष गंगवार के समर्थक ने उनके अपमान का विरोध किया था. इसके बाद फिर पार्टी में अंतर्कलह की बात सामने आने लगी थी. इसी को दूर करने के लिए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी संतोष गंगवार के निवास और कार्यालय पर पहुंचे थे.

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कसा तंज 

इस मामले पर तंज कसते हुए सपा मुखिया अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर किए पोस्ट में लिखा, उप्र भाजपा ही नहीं बल्कि पूरे देश में भाजपा के अंदर असंतोष उबाल पर है. हालिया मामले में उप्र के बरेली शहर में भाजपा सांसद के कार्यालय में उप्र भाजपा के अध्यक्ष को भाजपाई कार्यकर्ताओं ने ही घेर लिया क्योंकि उनके अपने भाजपाई मेयर ने कुर्मी समाज के प्रति अति आपत्तिजनक अभद्र बात कही थी. पूरे देश में इसी तरह की बात के लिए क्षत्रिय-ठाकुर-राजपूत समाज भाजपा को हराने के लिए गंगाजल उठाकर संकल्प ले रहा है या देवी माँ की कसमें खा रहा है. गुजरात, राजस्थान, हरियाणा, पश्चिमी व पूर्वी उत्तर प्रदेश सब जगह भाजपा हार रही है. भाजपा का अहंकार जनता तोड़ देगी.

नारेबाजी करते रहे बीजेपी कार्यकर्ता

पार्टी में कलह की सूचना पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी संतोष गंगवार के आवास पर पहुंचे थे. यहां उन्हें भारी विरोध का सामना करना पड़ा. कार से उतरकर वह किसी तरह अंदर तो चले गए, लेकिन कार्यकर्ताओं ने उन्हें बाहर नहीं निकलने नहीं निकलने दिया. कार्यकर्ता काफी देर तक गेट बंद कर नारेबाजी करते रहे.

ज़रूर पढ़ें