Lok Sabha Election 2024: ‘अपने लोगों को नागरिकता देने का विरोध कर रही है कांग्रेस’, रुद्रपुर की चुनावी सभा में बोले PM मोदी

Lok Sabha Election 2024: देशभर में होने जा रहे लोकसभा चुनाव का बिगुल बज गया है. सत्ता और विपक्ष दोनों की तरफ से चुनावी अभियान का आगाज हो चुका है. इस कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को उत्तराखंड के रुद्रपुर में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित किया.

Lok Sabha Election 2024

उत्तराखंड के रुद्रपुर में चुनावी सभा को संबोधित करते पीएम मोदी

Lok Sabha Election 2024: देशभर में होने जा रहे लोकसभा चुनाव का बिगुल बज गया है. सत्ता और विपक्ष दोनों की तरफ से चुनावी अभियान का आगाज हो चुका है. इस कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को उत्तराखंड के रुद्रपुर में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि जन-जन का कल्याण ही भाजपा की प्राथमिकता है. पिछ्ले 10 साल के रिपोर्ट कार्ड को देखकर देवभूमि उत्तराखंड के मेरे परिवारजन तीसरी बार हमारी सरकार बनाने जा रहे हैं. रुद्रपुर में उमड़े जनसमूह का उत्साह अभिभूत करने वाला है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “देवभूमि उत्तराखंड के प्रति भाजपा का प्रेम और अपनत्व जग जाहिर है. हमें उत्तराखंड को विकसित बनाकर सबसे आगे लेकर जाना है. इसके लिए केंद्र की भाजपा सरकार कोई कसर नहीं छोड़ रही है. बीते 10 सालों में उत्तराखंड का जितना विकास हुआ है उतना आजादी के बाद के 60-65 साल में भी नहीं हुआ है.”

ये भी पढ़ें- AAP छोड़कर BJP में आएं सांसद सुशील रिंकू और विधायक शीतल को Y कैटेगरी सुरक्षा मिली

दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “मोदी ने भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक ताकत बनाने की गारंटी दी है. तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक ताकत का मतलब है, लोगों की कमाई नौकरी के अवसर बढ़ेंगे और गांव-शहर में सुविधा बढ़ेगी.” सिर्फ 10 साल तक सत्ता से बाहर रहने के बाद, वे (कांग्रेस) भारत में आग लगाने की बात करने लगे हैं. क्या आप ऐसे लोगों को सजा देंगे? इस बार उन्हें मैदान में मत रहने दो. कांग्रेस को लोकतंत्र में विश्वास नहीं है.”

पीएम मोदी ने कहा, “कांग्रेस भारत को अराजकता और अस्थिरता की ओर धकेलना चाहती है. कर्नाटक में कांग्रेस के एक नेता ने देश को दो हिस्सों में बांटने की बात कही. क्या देश को बांटने की बात करने वालों को सजा नहीं मिलनी चाहिए? कांग्रेस ने उन्हें सजा देने के बजाय चुनाव का टिकट दे दिया.”

“भ्रष्टाचार के खिलाफ होगी और बड़ी कार्रवाई”

पीएम मोदी ने आगे कहा कि हम कहते हैं ‘भ्रष्टाचार हटाओ’. लेकिन वे कहते हैं ‘भ्रष्टाचारी को बचाओ’,’ पीएम मोदी ने उत्तराखंड के रुद्रपुर में अपनी सार्वजनिक रैली के दौरान विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा, ”हमारा तीसरा कार्यकाल शुरू होने में कुछ ही महीने बचे हैं और इस तीसरे कार्यकाल में भ्रष्टाचार के खिलाफ और भी बड़ी कार्रवाई होगी.”

ज़रूर पढ़ें