Lok Sabha Election 2024: ममता बनर्जी को लेकर ‘INDI’ गठबंधन में अलग-अलग राय क्यों? AAP साथ तो कांग्रेस हमलावर

Lok Sabha Election 2024: देशभर में होने जा रहे लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी माहौल तैयार है. इस चुनाव में बीजेपी नीत एनडीए को कड़ी टक्कर देने के मकसद से एकजुट हुए विपक्षी गठबंधन चुनाव से पहले ही अलग-अलग रास्ते पर चलते हुए नजर आ रहे हैं.
Lok Sabha Election 2024

ममता बनर्जी को लेकर 'INDI' गठबंधन में अलग-अलग राय क्यों?

Lok Sabha Election 2024: देशभर में होने जा रहे लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी माहौल तैयार है. इस चुनाव में बीजेपी नीत एनडीए को कड़ी टक्कर देने के मकसद से एकजुट हुए विपक्षी गठबंधन चुनाव से पहले ही अलग-अलग रास्ते पर चलते हुए नजर आ रहे हैं. हालांकि कुछ राज्यों में विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ एक साथ चुनाव जरूर लड़ रहे हैं, लेकिन अभी भी उनके बीच एकता की कमी महसूस की जा सकती है. वहीं इस गठबंधन में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को लेकर भी इंडिया ब्लॉक में अलग-अलग राय देखने को मिल रहा है.

2024 लोकसभा चुनाव से पहले पूरी जोश के साथ एकत्रित हुए नेता अब अपने भरोसे ही चुनावी मैदान में दावेदारी पेश कर रहे हैं. एक तरफ कांग्रेस ममता को लेकर लगातार हमलावर हो रही है, तो वहीं दूसरी ओर आम आदमी पार्टी ममता के समर्थन में खड़े नजर आ रहे हैं. बीते दिन कांग्रेस नेता और सांसद अधीर रंजन चौधरी ने टीएमसी प्रमुख पर निशाना साधते हुए कहा था की ममता खुद चाहती हैं की पश्चिम बंगाल में दंगा हो.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: वायनाड में राहुल गांधी के लिए आसान नहीं होगी जीत, हर मोर्चे पर घेर रहा विपक्ष, CPI दे रही कड़ी चुनौती

अधीर रंजन ने ममता बनर्जी पर निशाना साधा

बता दें कि पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर जिले के भूपतिनगर में शनिवार सुबह राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की एक टीम पर हमला हुआ. एक तरफ जहां सीएम ममता बनर्जी ने ‘रात की रेड’ पर सवाल उठाए तो वहीं कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने जांच टीम पर हमले की निंदा की. एनआईए की टीम पर हमले को लेकर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “कभी ED, NIA, CBI पर अटैक होता है. हम इसकी निंदा करते हैं. गुंडे सरकार की मदद से हमले करते हैं.” कांग्रेस सांसद ने कहा, “हमले क्यों हो रहे हैं? अगर एजेंसी से दिक्कत है तो कोर्ट में जाना चाहिए. पुलिस को जांच टीम को सुरक्षा देनी चाहिए.” कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी ने कहा, “दीदी की अगुवाई में बंगाल के गुंडे अटैक करते हैं.”

“नीतीश कुमार जी का जाना बिल्कुल अप्रत्याशित”

वहीं दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के एक दिन बाद आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह बुधवार को तिहाड़ जेल से बाहर आ गए. इसके बाद उन्होंने एक मीडिया संस्थान को दिए इंटरव्यू में ममता बनर्जी की तारीख करते हुए नजर आए. जब उनसे सवाल पूछा गया कि आपके विचार में इंडिया गठबंधन को सबसे बड़ा झटका क्या लगा? इसके जवाब में उन्होंने कहा, “नीतीश कुमार जी का जाना बिल्कुल अप्रत्याशित था. वह विपक्षी दलों को एक साथ लाने के लिए एक जगह से दूसरी जगह जा रहे थे और वह अचानक एनडीए में शामिल हो गए. इस तरह से पाला बदलने से आपकी छवि पर असर पड़ता है.”

“बीजेपी के खिलाफ लड़ रही हैं ममता बनर्जी”

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के समर्थन में बोलते हुए आप सांसद ने कहा कि वह बीजेपी के खिलाफ खड़े होने के लिए हर संभव कोशिश कर रही हैं. वह बीजेपी के साथ नहीं हैं. उनमें (ममता) और नीतीश कुमार में जमीन-आसमान का अंतर है. नीतीश जी बीजेपी के सामने झुक गये और ममता जी उनके खिलाफ लड़ रही हैं. बंगाल में नतीजे अच्छे होंगे…इंडिया ब्लॉक को इसका फायदा जरूर होगा.’

ज़रूर पढ़ें